प्रवक्ताओं के पदों को भरने की मांग को लेकर किया गया सांकेतिक प्रदर्शन

प्रवक्ताओं के पदों को भरने की मांग को लेकर किया गया सांकेतिक प्रदर्शन
प्रवक्ताओं के पदों को भरने की मांग को लेकर किया गया सांकेतिक प्रदर्शन


गोपेश्वर, 07 जुलाई (हि.स.)। चमोली जिले के देवाल अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज में रिक्त अंग्रेजी और अर्थशास्त्र के प्रवक्ताओं के पदों को भरने की मांग को लेकर शिक्षक अभिभावक संगठन ने रविवार को देवाल बाजार में सांकेतिक प्रदर्शन किया। हालांकि संगठन ने बारिश के कारण प्रस्तावित धरना को स्थगित कर दिया है। अब अगली रणनीति 18 जुलाई को तय की जाएगी।

पिछले छह साल से उत्कृष्ट अटल राइका देवाल में अंग्रेजी और अर्थशास्त्र विषय के प्रवक्ताओं के पद खाली होने से अभिभावकों में खासी नाराजगी है। अभिभावक अध्यापक संगठन के अध्यक्ष गोविंद सोनी के अगुवाई में रविवार को टैक्सी स्टैंड देवाल में धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम प्रस्तावित था। देवाल बाजार में रविवार को कुछ अभिभावक एकत्रित हुए, लेकिन अत्यधिक बारिश होने के चलते धरने का कार्यक्रम सांकेतिक प्रदर्शन के बाद स्थगित कर दिया गया। अगली रणनीति को लेकर 18 जुलाई को बैठक का निर्णय लिया है।

संगठन अध्यक्ष ने कहा कि छह वर्षों से विद्यालय में प्रवक्ताओं के पद रिक्त होने के कारण छात्रों के पठन -पाठन में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है। जिससे छात्रों का भविष्य भी अंधकारमय बना हुआ है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में कई बार विभाग और जिला प्रशासन के साथ पत्राचार भी किया गया लेकिन उनकी मांग पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। रविवार को सांकेतिक प्रदर्शन कर डीए चमोली को ज्ञापन भेजा गया है। यदि शीघ्र ही उनकी मांग पर कोई सकारात्मक पहल नहीं होती है तो अभिभावकों को मजबूरन आंदोलन के लिए बाध्य होना पडे़गा।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/सत्यवान/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story