टिहरी झील के चारों और रिंग रोड निर्माण के कार्य को चरणबद्ध तरीके से करें पूरा : मुख्य सचिव

WhatsApp Channel Join Now


देहरादून, 18 अक्टूबर (हि.स.)। मुख्य सचिव ने टिहरी झील के चारों ओर रिंग रोड निर्माण के कार्य को चरणबद्ध तरीके से पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

बुधवार को सचिवालय में मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधू ने टिहरी झील के चारों ओर रिंग रोड बनाए जाने के संबंध में उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। पहले चरण में पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण क्षेत्र के चारों ओर की सड़क को विकसित किया जाए। उन्होंने पूरे क्षेत्र को भी पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के निर्देश दिए।

मुख्य सचिव संधू ने कहा कि आने वाले समय में टिहरी और देहरादून टनल के माध्यम से जुड़ जाएंगे, जिससे दिल्ली से टिहरी मात्र साढ़े तीन घंटे में पहुंच सकेंगे, इससे राज्य में पर्यटन को और अधिक बढ़ावा मिलेगा। क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से अधिक से अधिक विकसित कर प्रदेश की आर्थिकी को मजबूत किया जाएगा। इसके लिए टिहरी झील के चारों ओर रिंग रोड एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

मुख्य सचिव ने निर्देश दिये कि इस रिंग रोड को तैयार करने के लिए तेजी से कार्य किया जाए। सड़क के आसपास अधिक से अधिक व्यू प्वाइन्ट विकसित किए जाएं। उन्होंने रिंग रोड के किनारे अधिक से अधिक पार्किंग क्षेत्र विकसित किए जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने रिंग रोड की शीघ्र फीजिबिलिटी स्टडी कराए जाने और भूमि अधिग्रहण की दिशा में शीघ्र कार्रवाई की जाए।

उन्होंने रिंग रोड क्षेत्र में आने वाले गदेरों और नालों पर पुल बनाकर सड़क को छोटा रखे जाने के निर्देश भी दिये, पुलों के माध्यम से गदेरों और नालों के कारण पर्यटकों को झील से अधिक दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी।

इस मौके पर सचिव डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय, अपर सचिव युगल किशोर पंत और विनीत कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story