क्रिकेट लीग 2024-25 का शुभारंभ, देहरादून बी और सी ने जीता मैच

क्रिकेट लीग 2024-25 का शुभारंभ, देहरादून बी और सी ने जीता मैच
क्रिकेट लीग 2024-25 का शुभारंभ, देहरादून बी और सी ने जीता मैच


क्रिकेट लीग 2024-25 का शुभारंभ, देहरादून बी और सी ने जीता मैच


देहरादून, 01 अप्रैल (हि.स.)। डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से सोमवार को यू-19 पुरुष वर्ग की जिला क्रिकेट लीग 2024-25 का शुभारंभ किया गया। पहले दिन दो मैच खेले गए। देहरादून बी और देहरादून सी ने जीत हासिल की।

पहला मैच देहरादून ए और देहरादून बी के बीच एमएएमएस क्रिकेट ग्राउंड रायवाला देहरादून में खेला गया। देहरादून ए ने टॉस जीतकर देहरादून बी को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। बल्लेबाजी करने उतरी देहरादून बी ने निर्धारित 40 ओवरों में आठ विकेट पर 251 रन बनाए। इसमें राज तोपवाल ने 99 रन, तनिष्क मेहता ने 56 रन ,नीलक्ष वत्स ने 32 और गोचर कपिल ने 21 रन का योगदान किया। वहीं देहरादून ए की तरफ से गेंदबाजी में सक्षम सेमवाल ने तीन विकेट, सूरज नौटियाल और अंश जोशी ने दो-दो विकेट तथा मोहम्मद अरसलन ने एक विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी देहरादून ए 40 ओवर में 216 रन बनाकर ऑल आऊट हो गई। इसमें शौर्य चौहान ने 45 रन, परितोष चौहान ने 45 रन, अभिषेक ने 52 और ऋतिक आशू ने 25 रन का योगदान दिया। वहीं देहरादून बी की तरफ से शौर्य राणा, राजवीर सैनी और ऋतिक दुहूं, कृष्णा राजभर ने दो-दो विकेट और आयुष ने एक विकेट लिए। यह मैच देहरादून बी ने 35 रन से मैच जीता। मैच की अंपायरिंग राहुल रावत, आयुष सिंह और ऑनलाइन स्कोरिंग शक्ति सिंह ने की।

दूसरा मैच देहरादून सी और देहरादून डी के बीच डीआईएमएस क्रिकेट ग्राउंड सहसपुर में खेला गया। देहरादून सी ने टॉस जीत क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी देहरदून डी ने निर्धारित 40 ओवरों में तीन विकेट पर 265 रन बना पाई। इसमें उत्कर्ष पांडेय ने 119 रन, शिवास्तिक विष्ट ने 50 रनों का योगदान किया। देहरादून सी की तरफ से गेंदबाजी में जय राव, अभिनव सिंह और हिमांशु ने एक-एक विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी देहरादून सी ने 38.4 ओवरों में छह विकेट पर 266 बनाकर जीत हासिल की।

इसमें तुषार सेठी ने 116 रन, राहुल कुमार ने 77 रन, विनायक बलूनी ने 23 रन और संपन्न जोशी ने 18 रन का योगदान दिया। देहरादून डी की तरफ से पीयूष चौहान ने तीन विकेट, अक्षित सिरोला ने दो और धैर्या रावत ने एक विकेट लिए। यह मैच देहरादून सी ने चार विकेट से जीता। मैच की अंपायरिंग सुमित गुप्ता, वैभव भारद्वाज और ऑनलाइन स्कोरिंग अमरजीत सिंह ने की।

इस दौरान डीसीए देहरादून के अध्यक्ष नीनू सहगल, सचिव विजय प्रताप मल्ल, सहसचिव अनिल डोभाल, डायरेक्टर डीसीए अशोक गुप्ता, अध्यक्ष ऋषिकेश डिविजन डीसीए देहरादून धनपाल खरोला, क्रिकेट ऑपरेशन डीसीए सुमित डोभाल, एडमिस्ट्रेशन डीसीए विपिन जोशी, अभिषेक चौहान, चयनकर्ताओं में धनराज शर्मा और शीतल सिंह थे।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story