कुमारखेड़ा बस्ती में मकानों में पड़ी दरारें

कुमारखेड़ा बस्ती में मकानों में पड़ी दरारें


नई टिहरी, 10 जुलाई (हि.स.)। नरेंद्रनगर के वार्ड नंबर 1 किनवाणी कुमारखेड़ा बस्ती में भारी बारिश होने से कई मकानों में दरार पड़ गई हैं। इससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। बुधवार को सूचना पर मौके पर पहुंची राजस्व प्रशासन की टीम ने स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों प्रेषित किए जाने की बात कही।

नरेंद्रनगर के कुमारखेड़ा में बीआरओ बैंड के समीप ग्रामीण रूपचंद के मकान में भारी बारिश के चलते दरारें आ गई है। पीड़ित परिवार का कहना है कि उनके घर के ऊपर पहाड़ी पर गलत तरीके से हो रहे निर्माण के चलते एवं बारिश के पानी के तेज बहाव के चलते उनके मकान में दरारें आई हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि निर्माण कार्य के चलते मलबा एवं पत्थर पहाड़ी से नीचे आते हैं, जिस कारण पूरी बरसात में यह माहौल बना रहता है।

पूर्व सभासद ममता देवी का कहना है कि बस्ती में जमीन धंसने का एक मुख्य कारण पहाड़ में चल रहे निर्माण कार्य का मलबा बारिश में रोड पर आना है। भविष्य में यह मलबा बस्ती के अंदर भी आ सकता है। इससे सभी लोग दहशत में हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी स्थानीय लोगों द्वारा शासन एवं प्रशासन को इस स्थिति से अवगत कराया गया था, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

मौके पर पहुंचे राजस्व उपनिरीक्षक पवन कुमार ने स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार / प्रदीप डबराल / वीरेन्द्र सिंह

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story