करंट से गाय की मौत, बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप

WhatsApp Channel Join Now


हरिद्वार, 6 जुलाई (हि.स.)। करंट लगने से गाय की मौत पर गौ सेवकों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हरिद्वार कोतवाली में तहरीर दी है। नंदीशाला पंतदीप मैदान में भूमिगत विद्युत लाइन के ट्रांसफार्मर से दो दिन पहले एक गाभिन गाय की करंट लगने से मौत हो गई थी। इस घटना के बाद गौ सेवक अनिकेत गिरि ने नगर कोतवाली हरिद्वार में तहरीर देकर बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

गौ सेवकों का कहना है की भूमिगत विद्युत लाइन की ठीक से अर्थिंग नहीं होने के कारण करंट फैल रहा है, जिससे किसी व्यक्ति की भी मौत हो सकती है। इसके अलावा ट्रांसफर को भी कवर नहीं किया गया है।

पिछले दिनों ऐसी ही दो घटनाओं में हरकी पैड़ी के निकट सुभाषघाट पर भूमिगत बिजली लाइन की चपेट में आने से दो गौवंश की मौत हो गई थी। इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट कुसुम चौहान ने विभाग को लाइनों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए थे, लेकिन अब भी अनेक स्थानों पर विद्युत बाक्स खुले पड़े हैं, जो कांवड़ मेले में भीड़भाड़ में दुर्घटना का कारण बन सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story