कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार से की किसानों को मुआवजा देने की मांग

कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार से की किसानों को मुआवजा देने की मांग
कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार से की किसानों को मुआवजा देने की मांग


देहरादून, 13 मई (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर

उत्तरकाशी के विकासखण्ड मोरी क्षेत्र में ओलावृष्टि से फल उत्पादक किसानों को हुए नुकसान की सरकार से मुआवजा देने की मांग की है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को लिखे पत्र में कहा है कि उत्तरकाशी जनपद के मोरी विकासखण्ड में सेव उत्पादक बंगान घाटी के किरानू,दुचानू और अन्य गांवों में विगत दिनों हुई ओला वृष्टि से सेब,फल,सब्जी उत्पादक किसानों की फसलों को क्षति हुई है। बेमौसमी बारिस और भारी ओलावृष्टि से सेब,आडू,खुमानी के बागान पूरी तरह से नष्ट हो चुके हैं और अन्य फल, सब्जी एवं गेहूं की फसलों को भी क्षति हुई है। जिन किसानों की आजीविका फल बागानों पर आधारित है उनकी आजीविका पर गहरा संकट मंडराने लगा है। किसानों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है।

माहरा ने कहा कि बेमौसमी बरसात और भीषण ओलावृष्टि के कारण फल उत्पादक किसानों पर आई इस दैवीय आपदा से निपटने के लिए राज्य सरकार के स्तर पर यथाशीघ्र समुचित कदम उठाना चाहिए। इसका आंकलन कर नुकसान के बदले समुचित राहत राशि शीघ्र प्रदान की जाए।

इस संबंध में वे शीघ्र ही प्रदेश के मुखिया से मिलकर अनुरोध करेंगे। उन्होंने क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों से भी आग्रह किया है कि वे भी अपनी क्षमता के अनुसार क्षेत्रवासियों की मदद के लिए आगे आएं।

करन माहरा ने मुख्यमंत्री धामी से मांग की है कि जनपद उत्तरकाशी के मोरी विकासखण्ड में अतिवृष्टि से हुई हानि का स्थानीय प्रशासन से यथाशीघ्र आंकलन करवा कर किसानों को समुचित राहत राशि प्रदान की जाये।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story