नीट परीक्षा में धांधली, टोल टैक्स और दूध के दामों में वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने फूंका भाजपा सरकार का पुतला

हल्द्वानी, 11 जून (हि.स.)। नीट परीक्षा में धांधली के अलावा टोल टैक्स और दूध के दामों में वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने मंगलवार को भाजपा सरकार का पुतला फूंका।

कांग्रेस ने डॉक्टरी की पढ़ाई के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा परीक्षाफल में गड़बड़ियों की सीबीआई जांच की मांग और टोल टैक्स व दूध के दामों में वृद्धि सहित अन्य ज्वलंत मुद्दों को लेकर बुद्ध पार्क में धरना प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डबल इंजन सरकार के विरोध में भाजपा सरकार का पुतला दहन किया। इस मौके पर हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि नीट परीक्षा में भारी अनियमितताओं के साथ अपनों को रेवड़ी बांटने तथा चहेतों को लाभ पहुंचाने का जो खेल चल रहा है, उसके खिलाफ व प्रदेश के युवाओं के भविष्य की रक्षा के लिए कांग्रेस पार्टी सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को नीट परीक्षाफल धांधली प्रकरण में तत्काल सीबीआई जांच करवानी चाहिए। महानगर अध्यक्ष एडवोकेट गोविंद सिंह बिष्ट ने कहा कि नीट जैसी महत्वपूर्ण परीक्षा में धांधली से हम सब भारतीयों का सर शर्म से झुक गया है। पेपरलीक होना और परीक्षाओं में धांधली होना केंद्र और प्रदेशों की भाजपा सरकारों की सबसे बड़ी उपलब्धि है।

जिलाध्यक्ष राहुल छिमवाल ने कहा कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना भाजपा का शौक बन गया है। होनहार युवाओं के साथ अन्याय को कांग्रेस बर्दास्त नही करेगी। धरना प्रदर्शन व पुतला दहन कार्यक्रम में शामिल सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में नीट परीक्षा धांधली की तुरंत सीबीआई जांच और टोल टैक्स वृद्धि सहित दूध के बढ़ते दामों को तुरंत वापस लेने की मांग की।

इस मौके पर हेमन्त बगड़वाल, नरेश अग्रवाल, मलय बिष्ट, मुकुल बलुटिया, योगेश जोशी, हेमन्त साहू, जाकिर हुसैन, मधु सांगूड़ी, एडवोकेट कमला सनवाल, शोभा बिष्ट, राधा आर्य और संजू उप्रेती आदि उपस्थिति रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story