कांग्रेस ने चारधाम यात्रा में अव्यवस्था और तीर्थयात्रियों के परेशान होने का लगाया आरोप

कांग्रेस ने चारधाम यात्रा में अव्यवस्था और तीर्थयात्रियों के परेशान होने का लगाया आरोप
कांग्रेस ने चारधाम यात्रा में अव्यवस्था और तीर्थयात्रियों के परेशान होने का लगाया आरोप


देहरादून, 16 मई (हि.स.)। उत्तराखंड की चारधाम यात्रा को शुरू हुए अभी एक सप्ताह हुआ है और एक दर्जन तीर्थ यात्री अपनी जान गवां चुके हैं। यमुनोत्री हो या गंगोत्री केदारनाथ हो या बद्रीनाथ यात्रा रूट सभी तरफ लंबे लंबे जाम लगे हैं और यात्री हलकान हैं। सरकार बजाय अव्यवस्था को दुरुस्त करने के पत्रकारों पर रिपोर्टिंग करने के जुर्म में मुकदमे कायम कर रही है।

कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में यह आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि फरवरी महीने से ही कांग्रेस राज्य सरकार से चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं को चाक चौबंद करने की मांग कर रही थी। वे स्वयं इस मुद्दे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सुझाव पत्र सौंप कर आए थे। उन्होंने कहा कि अभी यात्रा शुरू हुए एक सप्ताह हुआ है और एक दर्जन यात्रियों की मौत चिंता पैदा करने वाली है। उन्होंने कहा कि यात्रा रूटों पर लंबे लंबे जाम लग रहे हैं और अनेक जगहों पर यात्रियों को भोजन पीने के पानी व ठहरने की मुश्किल पेश आ रही हैं।

धस्माना ने कहा कि राज्य सरकार को बजाय पत्रकारों को धमकाने और उनके विरुद्ध झूठे मामले दर्ज कराने के यात्रियों के पंजीकरण, स्वास्थ्य परीक्षण व भोजन पानी और ठहरने की व्यवस्था तथा यातायात को सुचारु रखने के लिए फौरी कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि इस सब के बावजूद आज तक राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव से सरकार ने कोई जवाब तलब नहीं किया जो यह दर्शाता है कि राज्य के आपदा प्रबंधन सचिव, मुख्य सचिव, मंत्री व मुख्यमंत्री सबसे बड़े हैं क्योंकि आज तक आपदा के इतने ज्वलंत विषय पर उनसे किसी ने कोई सवाल नहीं किया, कार्रवाई तो दूर बात ठहरी।

पत्रकार वार्ता में प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता शीश पाल सिंह भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story