मंगलौर विस उपचुनाव के दौरान लिब्बरहेड़ी में झड़प, कांग्रेस ने की निंदा, भाजपा पर लगाया आरोप

मंगलौर विस उपचुनाव के दौरान लिब्बरहेड़ी में झड़प, कांग्रेस ने की निंदा, भाजपा पर लगाया आरोप


देहरादून, 10 जुलाई (हि.स.)। उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने मंगलौर विधानसभा क्षेत्र के लिब्बरहेड़ी में झड़प-मारपीट की घटना की निंदा करते हुए कहा कि उत्तराखंड जैसे शांतिप्रिय राज्य में इस प्रकार की घटना स्वस्थ लोकतंत्र के लिए गंभीर चिंता का विषय है। उनका आरोप है कि मंगलौर विधानसभा उप चुनाव में स्थानीय प्रशासन ने भाजपा सरकार के दबाव में काम किया है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस दिन से उप चुनाव की घोषणा हुई उसी दिन से लगातार स्थानीय प्रशासन धामी सरकार के इशारों पर काम करता दिखाई दिया। प्रशासन पर कांग्रेस की चुनावी जनसभाओं को रोकने का भी दबाव बनाया गया। इसकी शिकायत कांग्रेस पार्टी ने निर्वाचन आयोग से की परंतु इसका अभी तक संज्ञान नहीं लिया गया। इसके परिणाम स्वरूप मंगलौर विधानसभा क्षेत्र के लिब्बरहेडी में मतदान के दौरान बाहरी राज्यों से आए भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं व मतदाताओं पर लाठी—डंडों से हमला किया। इसमें कांग्रेस कार्यकर्ता शकील, सहबाग एवं शौकीन नामक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुए हैं। शौकीन नामक युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। करन माहरा ने निर्वाचन आयोग से मांग की है कि मंगलौर विधानसभा उप चुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग तथा लिब्बरहेड़ी में मारपीट की घटना की उच्च स्तरीय जांच की जाए तथा दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने के साथ निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव के दृष्टिगत बूथ नंबर 53 एवं 54 में पुनः मतदान कराया जाए।

हिन्दुस्थान समाचार / कमलेश्वर शरण / Virendra Singh

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story