मसूरी में चली ठंडी हवाएं, मौसम हुआ सुहावना, पर्यटक ले रहे हैं आनंद

मसूरी में चली ठंडी हवाएं, मौसम हुआ सुहावना, पर्यटक ले रहे हैं आनंद
मसूरी में चली ठंडी हवाएं, मौसम हुआ सुहावना, पर्यटक ले रहे हैं आनंद












देहरादून/मसूरी, 15 मई (हि.स.)। पहाड़ों की रानी मसूरी में बुधवार शाम ठंडी हवाएं चलने से मौसम बदल गया और तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम सुहावना होने से मौजूद देश-विदेश के पर्यटकों के साथ स्थानीय लोग भी जमकर लुत्फ उठाते हुए नजर आ रहे हैं।

दिल्ली से आई पर्यटक सोनाली ने कहा कि मसूरी का मौसम काफी मजेदार है। इन दिनों दिल्ली में काफी गर्मी पड़ रही है और वह मसूरी अपने परिवार के साथ घूमने के लिए आए हैं। ऐसे में मसूरी में तेज और ठंडी हवाओं से मन को सुकून मिल रहा है। पंजाब से आए हरजिंदर सिंह ने कहा कि मसूरी के कूल मौसम का वह परिवार के साथ जमकर आनंद ले रहे हैं। इन दिनों पंजाब में भीषण गर्मी पड़ रही है।

मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि आगामी चार से पांच दिनों की अगर बात करें तो पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम सामान्य बना रहेगा। साथ ही प्रदेशभर में तापमान सामान्य से ऊपर रहने का अंदेशा है। तापमान बढ़ने के साथ ही शासन-प्रशासन को वनाग्नी की घटनाओं पर भी बारीकी से नजर रखने की जरूरत है ताकि बढ़ते तापमान के साथ वनाग्नी की घटनाएं प्रदेश में फिर विकराल रूप न ले सके। हालांकि 20 मई से एकबार फिर मौसम करवट बदल सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story