आईटीआई छात्रों के बीच आयोजित हुआ 'क्लस्टर प्रोजेक्ट कंपटीशन'

WhatsApp Channel Join Now

हल्द्वानी, 04 जुलाई (हि.स.)। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हल्द्वानी में टाटा स्ट्राइव, सीमेंस एवं विभाग के मध्य किए गए एमओयू के अंतर्गत छात्र-छात्राओं के कौशल प्रतिस्पर्धा के लिए आईटीआई हल्द्वानी, सितारगंज तथा पंतनगर के छात्र-छात्राओं द्वारा तैयार किए गए विभिन्न मॉडलों के लिए “क्लस्टर प्रोजेक्ट कंपटीशन” का आयोजन किया गया। आयोजन के अवसर पर टाटा स्ट्राइव द्वारा किए गए कार्यों तथा अनुदेशकों को सेफ्टी एण्ड पैडागोजी ट्रेनिंग के साथ प्रोजेक्ट बेस्ड लर्निंग एवं इंक्वारी बेस्ड लर्निंग की ट्रेनिंग दी गई।

आईटीआई हल्द्वानी में छात्र-छात्राओं द्वारा बनाए गए प्रोजेक्ट का निर्णायक समिति द्वारा अवलोकन किया गया। कुल 15 प्रोजेक्ट उपलब्ध रहे, जिसमें से टॉप 4 प्रोजेक्ट को अगले चरणों के लिए चयनित किया गया। इस अवसर पर विभाग की अपर निदेशक ऋचा सिंह द्वारा छात्र-छात्राओं को उनके कौशल में विकास करने के साथ-साथ कैसे उनमें आत्मविश्वास की वृद्धि हो इस संबंध में जानकारी प्रदान की गई तथा अपेक्षा की गई की अगली बार और अधिक छात्र-छात्राओं को इसमें सम्मिलित किया जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story