देश भर के 20 शहरों के साथ हल्द्वानी में खुलेगा सीजीएचएस वैलनेस सेंटर

देश भर के 20 शहरों के साथ हल्द्वानी में खुलेगा सीजीएचएस वैलनेस सेंटर
देश भर के 20 शहरों के साथ हल्द्वानी में खुलेगा सीजीएचएस वैलनेस सेंटर


नैनीताल, 13 फ़रवरी (हि.स.)। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने हल्द्वानी में नया सीजीएचएस वैलनेस सेंटर खोलने को लेकर हरी झंडी दे दी है। केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री व नैनीताल ऊधमसिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट ने यह जानकारी देते हुसे बताया कि जल्द ही सीजीएचएस के अपर निदेशक हल्द्वानी का निरीक्षण कर सीजीएचएस वैलनेस सेंटर खोलने की व्यवहारिकता को सुनिश्चित करेंगे। श्री भट्ट ने कहा कि देश भर के केवल 20 शहरों में सीजीएचएस वैलनेस सेंटर खोलने के अनुमोदन में हल्द्वानी शहर में भी इस वैलनेस सेंटर को खोलने का अनुमोदन मिला है। इससे पूरे कुमाऊं क्षेत्र को लाभ होगा।

श्री भट्ट ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात कर और कई बार पत्र के माध्यम से हल्द्वानी में सीजीएचएस खोलने को लेकर विशेष प्रयास किया था। उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने बताया कि उनके द्वारा नैनीताल जिले के हल्द्वानी शहर में सीजीएचएस वैलनेस सेंटर खोलने की मांग पर सैद्धांतिक अनुमोदन प्रदान कर दिया है। लिहाजा जल्द ही सीजीएचएस से संबंधित अपर निदेशक हल्द्वानी शहर का निरीक्षण करेंगे और सीजीएचएस वैलनेस सेंटर खोलने की व्यवहारिकता को सुनिश्चित करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story