भाजपा प्रतिनिधिमंडल आयोग से मिला, लगाया उत्पीड़न का आरोप

भाजपा प्रतिनिधिमंडल आयोग से मिला, लगाया उत्पीड़न का आरोप
भाजपा प्रतिनिधिमंडल आयोग से मिला, लगाया उत्पीड़न का आरोप


देहरादून, 01 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी के नेतृत्व में सोमवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ अधिकारियों की ओर से किए जा दुर्व्यवहार और लोकतांत्रिक अधिकारों के हनन की शिकायत की है।

प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी ने बताया कि अनेक स्थानों पर आयोग की टीम की ओर से आचार संहिता का हवाला देकर आवश्यक अनुमति के बावजूद पार्टी के औपचारिक प्रचार को बाधित किया जा रहा है। साथ ही पार्टी के सामान्य समर्थकों को भी उनकी राजनैतिक अभिव्यक्ति के अधिकार से वंचित किया जा रहा है। अधिकारियों की ओर से पार्टी के सदस्यों व पदाधिकारियों के घरों से नेम प्लेट व झण्ड़े, स्टीकर आदि जबरन उतारे जा रहे हैं। कार्यकर्ताओं के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है जबकि कोई भी राजनीतिक दल का सदस्य या समर्थक अपने घर पर अपनी नेम प्लेट व झण्डा लगा सकता है।

पार्टी की एल.ई.डी वैन को भी आयोग के कर्मचारियों की ओर से जगह-जगह रोका व परेशान किया जा रहा है जबकि आर.टी.ओ.व चुनाव आयोग की ओर से सभी प्रकार की अनुमति प्राप्त की जा चुकी है। इस संबंध में चुनाव आयोग द्वारा सभी जिलाधिकारियों या आयोग के अधिकारियों को अधिकृत रूप में सूचित किया जा चुका है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा पदाधिकारियों की अपने स्वयं के वाहनों पर पार्टी का छोटा झण्डा लगा हो तो उसे भी जबरन उतरवाया जा रहा है। जबकि पार्टी के किसी भी पदाधिकारी या कार्यकर्ता के झण्डा अथवा स्टीकर लगाने पर कोई आपत्ति नही है। ऑटो रिक्शा पर ऑटो मालिकों की सहमति से अपने वाहन पर स्टीकर लगाये गये हैं, वह भी चुनाव आयोग के अधिकारियों द्वारा जबरन हटाये जा रहे हैं। इसी तरह भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रतिष्ठानों पर उनकी स्वीकृति से अपने निजी प्रतिष्ठानों पर झण्डे, स्टीकर लगवाये गये हैं, उन्हें भी जबरन उतारा जा रहा है।

इस दौरान आदित्य कोठारी के साथ प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल,अनिल गोयल,संजय गुप्ता व टिहरी लोकसभा सह प्रभारी रमेश चौहान मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story