मानसून को लेकर बीएचईएल गंभीर, शुरू की नालों और तालाबों की सफाई

मानसून को लेकर बीएचईएल गंभीर, शुरू की नालों और तालाबों की सफाई
मानसून को लेकर बीएचईएल गंभीर, शुरू की नालों और तालाबों की सफाई


हरिद्वार, 15 मई (हि.स.)। बीएचईएल के संचार एवं जनसंपर्क प्रमुख अजीत अग्रवाल ने बताया कि बीएचईएल नगर प्रशासन विभाग ने उपनगरी स्थित नाले-नालियों व तालाबों की सफाई का कार्य शुरू कर दिया है। नगर प्रशासन इस बात पर पूरा ध्यान दे रहा है कि मानसून के दिनों में कहीं भी जल-जमाव की समस्या से लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

अजीत अग्रवाल ने बताया कि सफाई अभियान के तहत बीएचईएल उपनगरी के कई किलोमीटर क्षेत्र में नाले-नालियों और तालाबों में उगे खर-पतवार और जमा कूड़े आदि को मशीनों की मदद से साफ किया जा रहा है, ताकि पानी की निकासी सही तरह से सुनिश्चित हो सके।

उन्होंने बताया कि बरसात के समय आस-पास के पहाड़ों से आने वाले पानी के कारण, बीएचईएल उपनगरी में कुछ स्थानों पर जलभराव की समस्या पैदा हो जाती है। इससे निपटने के लिए बीएचईएल प्रशासन की ओर से विभिन्न स्थानों पर, बड़े तालाबों का निर्माण किया गया है। इन तालाबों में बारिश का पानी इकट्ठा हो जाता है, जिससे जल भराव की समस्या से काफी राहत मिलती है।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत/सत्यवान/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story