हर वर्ग तक पहुंचना चाहिए योजनाओं का लाभ : आशा

हर वर्ग तक पहुंचना चाहिए योजनाओं का लाभ : आशा


देहरादून, 27 मई (हि.स.)। केंद्र सरकार के नौ वर्ष पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा के दो दिवसीय प्रवास कार्यक्रम का प्रारंभ शुक्रवार से हो गया है। इसके तहत केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं से लाभांवित महिलाओं से संपर्क साधा गया और उनके साथ सेल्फी ली गई। साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाली महिलाओं जिनमें आगनबाड़ी कार्यकत्रियां, आशाएं आदि से उनकी समस्याएं जानी।

प्रवास कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल ने लाभार्थी महिलाओं के साथ सेल्फी लेकर किया। इस दौरान प्रवास पर पहुंची भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष का पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत व अभिनंदन किया।

शनिवार को भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्षा आशा नौटियाल ने बताया कि महिला मोर्चा ने उत्तराखंड के सभी 19 संगठनात्मक जिलों में प्रवास कर महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं के साथ विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं से लाभान्वित और सरकार की योजनाओं से वंचित रहे परिवारों से संपर्क किया।

नौटियाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में महिलाओं के लिये सुकन्या, उज्ज्वला गैस महिला स्वयं सहायता समूह, महिला कौशल विकास योजना आदि दर्जनों योजनाओं के द्वारा लाभ देने का कार्य हमारी सरकारें कर रही हैं। केंद्र व प्रदेश की महिलाओं के लिए चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक महिला तक पहुंचना चाहिए। इस दौरान भाजपा महिला मोर्चा ने आगनबाड़ी कार्यकत्रियों से मुलाकात की।

कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर केंद्र की मोदी सरकार व प्रदेश की धामी सरकार की महिलाओं के लिए चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ महिलाओं को दिलाए जाने को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं को तैयार रहना होगा। प्रदेश में होने वाले चुनावों में महिला मोर्चा की अहम भूमिका रहेगी। हर वर्ग को पार्टी से जोड़ने का प्रयास करना होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story