क्रिकेट लीग में बल्लेबाजों का धूम धड़ाका, देहरादून ई और जी ने जीता मैच

क्रिकेट लीग में बल्लेबाजों का धूम धड़ाका, देहरादून ई और जी ने जीता मैच
WhatsApp Channel Join Now
क्रिकेट लीग में बल्लेबाजों का धूम धड़ाका, देहरादून ई और जी ने जीता मैच


क्रिकेट लीग में बल्लेबाजों का धूम धड़ाका, देहरादून ई और जी ने जीता मैच


क्रिकेट लीग में बल्लेबाजों का धूम धड़ाका, देहरादून ई और जी ने जीता मैच


देहरादून, 2 अप्रैल (हि.स.)। डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से आयोजित यू-19 पुरुष वर्ग की जिला क्रिकेट लीग 2024-25 में दूसरे दिन मंगलवार को दो मैच खेले गए। इसमें देहरादून ई और देहरादून जी ने मैच जीता।

देहरादून ई ने बल्ले से किया कमाल, बिना किसी नुकसान के देहरादून एफ को दिखाया पिच से बाहर का रास्ता

पहला मैच देहरादून ई और देहरादून एफ के बीच एमएएमएस क्रिकेट ग्राउंड रायवाला में खेला गया। देहरादून एफ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी और 32 ओवर में 106 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसमें सिद्धार्थ कांडपाल ने 33 रन, निशू पटेल, रजीत कुमार ने 15-15 रन और निलभ ने 11 रनों का योगदान किया। देहरादून ई की तरफ से गेंदबाजी में आयुष रावत, रवि बिष्ट, आयुष कुमार, दीपज्योति ने दो-दो विकेट और सचिन यादव, देवांश भट्ट ने एक-एक विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी देहरादून ई ने 13.3 ओवर में बिना किसी नुकसान के 109 रन बनाए। इसमें कार्तिकेय नौड़ियाल ने नाबाद 50 रन और आयुष प्रियदर्शी ने 48 रनों का योगदान दिया। बेहतरीन बल्लेबाजी कर देहरादून ई ने 10 विकेट से मैच जीत लिया। मैच की अंपायरिंग राहुल रावत, आयुष सिंह और ऑनलाइन स्कोरिंग शक्ति सिंह ने की।

168 रन बनाकर ऑल आउट हो गई देहरादून एच

दूसरा मैच देहरादून जी और देहरादून एच के बीच डीआईएमएस क्रिकेट ग्राउंड सहसपुर में खेला गया। देहरादून डी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी देहरादून जी ने निर्धारित 40 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 292 रन बनाए। इसमें आदित्य यादव ने 101 रन, भव्या लखेड़ा ने 59 रन, सृजन सिंह रावत ने 37 रन और सक्षम ने 25 रन का योगदान किया। देहरादून एच की तरफ से गेंदबाजी में आरव भारद्वाज, धुव्र कौशिक ने दो-दो विकेट और ध्रुव पाठक, विकास, जोरावर खोखर ने एक-एक विकेट प्राप्त किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी देहरादून एच ने 26.4 ओवरों में 168 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसमें विकास ने 35 रन, अविरल मिश्रा ने 30 रन, अमन प्रताप सिंह ने 28 रन और विशाल पांडेय ने 23 रनों का योगदान दिया। देहरादून जी की तरफ से गेंदबाजी में नमन ने तीन विकेट, सक्षम, मो. कैफ ने दो-दो विकेट, सृजन सिंह रावत, परितोष चौहान, प्रियांशु सिंह ने एक-एक विकेट प्राप्त किया। देहरादून जी ने 124 रनों से मैच जीता। मैच की अंपायरिंग सुमित गुप्ता, अमरजीत सिंह और ऑनलाइन स्कोरिंग वैभव भारद्वाज ने की।

इस दौरान डीसीए देहरादून सचिव विजय प्रताप मल्ल, सहसचिव अनिल डोभाल, धनपाल खरोला, क्रिकेट ऑपरेशन डीसीए सुमित डोभाल, एडमिस्ट्रेशन डीसीए विपिन जोशी, अभिषेक चौहान, मनोज चौहान तथा चयनककर्ता में शीतल सिंह आदि थे।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story