बदरीनाथ विधानसभा सीट का उपचुनाव जनता के लिए महत्वपूर्ण: करन माहरा

बदरीनाथ विधानसभा सीट का उपचुनाव जनता के लिए महत्वपूर्ण: करन माहरा
बदरीनाथ विधानसभा सीट का उपचुनाव जनता के लिए महत्वपूर्ण: करन माहरा


गोपेश्वर,11 जून (हि.स.)। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा ने बदरीनाथ विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव को देखते हुए मंगलवार को दूसरे दिन भी जोशीमठ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक की।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि बदरीनाथ विधानसभा सीट का यह उपचुनाव इस इलाके की जनता के लिए महत्वपूर्ण चुनाव है। लोकसभा चुनाव में भाजपा नेताओं ने गढ़वाल की जनता से अनिल बलूनी को कैबिनेट मंत्री बनाने का वादा न निभाकर गढ़वाल की जनता को ठगने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता आज तक एक भी वादा पूरा नही कर सके हैं।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जोशीमठ में भूस्खलन से हजारों लोग प्रभावित हुए हैं। परन्तु केन्द्र सरकार की ओर से न तो उन्हें अन्यत्र कहीं बसाने का काम किया और न ही उन्हें उचित मुआवजा दिया गया। जिससे वे भी अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। जनता ने अपनी मांगों को लेकर जनसंघर्ष किया परन्तु केन्द्र और राज्य सरकार सोयी हुई है। महारा ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के उस बयान का जिक्र करते हुए कहा जिसमें कहा गया था कि जोशीमठ में आन्दोलन करने वालों के तार माओवादियों से जुड़े है। इस तरह का बयान बिना प्रमाण के किस आधार पर दिया गया, यह आश्चर्यजनक है। अगर सरकार के पास देश विरोधी गतिविधि के सबूत हैं तो वह जनता के सामने रखने चाहिए थे।

माहरा ने उत्तराखण्ड की बेटी अंकिता भण्डारी की हत्या और लापता केदार भण्डारी का जिक्र करते हुए कहा कि इस तरह का माहौल हमने अपने जीवन कभी नही देखा। उन्होंने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है पर भाजपा की सरकार लगातार अपनी हठधर्मिता करते हुए नौजवानों को ठगने का काम कर रही है। माहरा ने कहा कि ऐसी सरकारों का मुकाबला करने के लिए नौजवानों को एकजुट होकर संघर्ष करने का काम करना होगा। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश नेगी, पीसीसी सदस्य अविन्द नेगी, प्रदेश महामंत्री महेन्द्र सिंह नेगी, प्रदेश प्रवक्ता लखपत बुटोला, प्रकाश रावत, नवनीत सती और ब्लाक प्रमुख हरीश परमार आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story