तीसरे दिन भी नहीं खुल पाया बदरीनाथ हाइवे, हेलीकॉप्टर से लौट रहे मतदान कर्मी

तीसरे दिन भी नहीं खुल पाया बदरीनाथ हाइवे, हेलीकॉप्टर से लौट रहे मतदान कर्मी


गोपेश्वर, 11 जुलाई (हि.स.)। बद्रीनाथ हाईवे जोशीमठ से डेढ़ किलोमीटर पहले जोगीधारा के समीप पिछले तीन दिनों से बंद पड़ा है। हालांकि यहां पर पैदल आवाजाही शुरू हो गई है लेकिन यात्रियों के वाहन अभी भी वहां पर फंसे हुए हैं। हाईवे नहीं खुलने के कारण दूरस्थ इलाकों में बद्रीनाथ विधानसभा सीट पर उप चुनाव के लिए पहुंचे मतदान कर्मियों को ईवीएम के साथ हेलीकॉप्टर से गोपेश्वर महाविद्यालय में बने स्ट्रांग रूम तक लाया जा रहा है।

बद्रीनाथ हाईवे पर जोशीमठ के पास तीन दिनों से पहाड़ी से भारी बोल्डर और मलबा आने के कारण हाईवे बाधित चल रहा है। हालांकि एनएच की ओर से यहां पर मार्ग खोलने के लिए दिन-रात कार्य किया जा रहा है लेकिन बार-बार ऊपर से भारी बोल्डर आने से मार्ग खुलने में दिक्क्ते आ रही है। गुरुवार की सुबह पैदल यात्रियों के लिए मार्ग खोल दिया गया, लेकिन यात्रा वाहन दोनों ओर होने के कारण यात्रियों के वाहन अभी भी यहां पर फंसे हुए हैं।

बद्रीनाथ विधानसभा के उपचुनाव के लिए बुधवार को मतदान हुआ था। दुरस्थ क्षेत्र के मतदान कर्मियों को गुरुवार को वापस लौटना है लेकिन मार्ग बाधित होने के कारण इनको वापस लाने के लिए हेलीकाप्टर की व्यवस्था की गई है। इन कर्मियों को ईवीएम के साथ हेलीकॉप्टर से वापस गोपेश्वर पहुंचाया जा रहा है। जिसमें नीती घाटी के दुरस्थ क्षेत्र के मतदेय स्थल द्रोणागिरी, जुम्मा, कोषा, अरूडी, पटुडी शामिल हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

हिन्दुस्थान समाचार / जगदीश पोखरियाल / Satyawan Yadav / वीरेन्द्र सिंह

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story