विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार के अधिकारियों से मांगा जवाब

विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार के अधिकारियों से मांगा जवाब
विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार के अधिकारियों से मांगा जवाब


देहरादून, 14 मई (हि.स.)। विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार विधानसभा के अंतर्गत जन समस्याओं को ध्यान में रखते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों से जवाब मांगा है।

मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि उत्तर भारत में गर्मी के बढ़ते तापमान को ध्यान में रखते हुए कोटद्वार में हो रही जल आपूर्ति की समस्या के निवारण के लिए कोटद्वार जल संस्थान को पत्र लिखकर उन्होंने जवाब मांगा है। उन्होंने बताया कि आजकल कोटद्वार में विभिन्न वार्डों में नलकूप, पाइप लाइन की दिक्कतों के कारण लोगों को पानी की पूर्ति नहीं हो पा रही है ।

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने बताया गर्मी के बढ़ते तापमान के कारण लोगों को काफी समस्याएं हो रही हैं। आने वाले समय में पानी की दिक्कत ना हो, इसके निवारण हेतु उन्होंने जल संस्थान कोटद्वार को शीघ्र ही कुशलतापूर्वक कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कोटद्वार के मोटाढांग क्षेत्र में पेयजल की समस्या का समाचार पत्रों के माध्यम से ज्ञात हुआ, जिसके निवारण हेतु तत्काल प्रभाव से जवाब मांगा गया है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि हम कोटद्वार में पानी की समस्याओं के निवारण हेतु हर संभव प्रयास करते रहेंगे ताकि लोगों को पेयजल की समस्या से ना जूझना पड़े।

विधानसभा अध्यक्ष ने साथ ही सहायक महाप्रबंधक परिवहन निगम कोटद्वार को भी पत्र लिख कर रोडवेज बस अड्डे के निर्माण कार्य में देरी के लिए अपनी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने बताया 10 मार्च 2024 को उनके द्वारा बस अड्डे के निर्माण व सौंदर्यीकरण कार्य के लिए लगभग 10 करोड़ की जो राशि स्वीकृत हुई है, उसका शिलान्यास भी किया गया, किंतु विभाग द्वारा डेढ़ माह बीतने के बाद भी अभी तक उसमें कार्य शुरू नही किया। उन्होंने परिवहन निगम के अधिकारियों से पत्र के माध्यम से जल्द से जल्द कार्य शुरू करवाने के लिए निर्देशित किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story