80 छात्रों का दल दून यूनिवर्सिटी के लिए किया रवाना

80 छात्रों का दल दून यूनिवर्सिटी के लिए किया रवाना
80 छात्रों का दल दून यूनिवर्सिटी के लिए किया रवाना


-कार्यशाला में छात्रों को केमिस्ट्री की व्यावहारिक व सैद्धांतिक जानकारी दी जायेगी

नई टिहरी, 13 फरवरी (हि.स.)। अन्तरराष्ट्रीय संस्थान कैम्ब्रिज की रायल सोसायटी आफ केमिस्ट्री के तत्वावधान में यूसुफ हामिद प्रेरणादायक विज्ञान की दून विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाली तीन दिवसीय कार्यशाला में टिहरी विधानसभा के 80 छात्र-छात्राएं प्रतिभाग करेंगे।

कार्यशाला में प्रतिभाग करने वाले सभी 80 छात्रों को मंगलवार को टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय, डीएम मयूर दीक्षित और भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल ने संयुक्त रूप दून विश्वविद्यालय के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

युसूफ हामिद केमिस्ट्री कैंप का आयोजन 14 से 16 फरवरी, 2024 तक दून यूनिवर्सिटी में होना है। इसमें युनाइटेड किंगडम कैम्ब्रिज की रॉयल सोसायटी आफ केमिस्ट्री छात्रों को विभिन्न अहम जानकारियां देंगी। इसमें टिहरी विधानसभा के 80 छात्र-छात्राएं शामिल होंगी। उन्हें आज दून के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया है। विधायक उपाध्याय ने कहा कि केमिस्ट्री की इस कार्यशाला में छात्रों को अन्तरराष्ट्रीय स्तर की जानकारियां मिलेंगी,जिससे एक दिशा भी मिलेगी। उन्हें छात्रों के कार्यशाला में प्रतिभाग के लिए शुभकामनाएं दी। डीएम दीक्षित ने कहा कि कार्यशाला छात्रों के अहम होगी और छात्रों को मोटिवेट करने का काम करेगी।

इस मौके सीईओ एसपी सेमवाल, डीईओ बेसिक वीके ढौंडियाल, जिलाध्यक्ष भाजपा राजेश नौटियाल, सभासद विजय कठैत, बीईओ एनके हल्दियानी, सुनील असवाल, राकेश बहुगुणा, सुरेंद्र शाह, सुरेश रतूड़ी, स्वेता रौतेला, सीमा असवाल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रदीप डबराल//रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story