टकनोर क्षेत्र में बाघ की धमक से दहशत में लोग, वनविभाग ने बढ़ाई गश्त

टकनोर क्षेत्र में बाघ की धमक से दहशत में लोग, वनविभाग ने बढ़ाई गश्त


उत्तरकाशी 23, नवम्बर (हि.स.)। प्रखंड भटवाड़ी के टकनोर क्षेत्र में इन दिनों बाघ की धमक से लोग दहशत में हैं। भटवाड़ी पाही, गौरसाली, द्वारी, जखोल मोटर मार्ग पर आये दिन बेखोफ होकर बाघ (गुलदार) घूम रहा है वन विभाग ने गश्त बढ़ाई दी है।

विकासखंड भटवाड़ी के टकनौर क्षेत्र के पाही, गौरसाली ,द्वारी, जखोल मोटर मार्ग पर गुलदार का आतंक है। गुलदार कई दिनों से गाड़ियों के सामने आ रहा है। ग्राम प्रधान पाही प्रीतम रावत का कहना है कि मंगलवार रात्रि वह दुपहिया वाहन से लगभग 7:00 बजे सायं घर को जा रहे थे कि अचानक सड़क के किनारे उन्हें गुलदार दिखाई दिया और वह गुलदार उनकी ओर झपटने को दौड़ा। उनका कहना है कि किसी प्रकार मैंने अपनी जान बचाई।

उन्होंने बताया कि यहां आए दिन जिस प्रकार से गुलदार बेखौफ सड़कों पर घूम रहा है, जिससे ग्रामीण काफी घबराए हुए हैं। जबकि उसी मार्ग से स्कूल के छोटे-छोटे बच्चे भी पैदल स्कूल को आते हैं। ग्राम प्रधान का कहना है कि वन विभाग से इस संबंध में कहना है कि वन विभाग रात्रि को गश्त दे रहा है।

इधर ग्रामिणों का कहना है कि गुलदार को वन विभाग किसी तरह से पिंजरे में कैद कर उसे अन्यत्र जगह ले जाए, जिससे ग्रामीण इस भय से बाहर आ सकें। वरना अभी तो हमें कुछ पशुओं का नुकसान हुआ है ऐसा ना हो कि आने वाले समय यह गुलदार नरभक्षी बन जाए। यह मार्ग पांच से छह गांव का मुख्य मार्ग है और दुपहिया वाहन वाले अक्सर इस मार्ग से अपने घरों को जाते हैं। इन दिनों विवाह का भी सीजन आ गया है जिससे लोग काफी सहमे हुए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/चिरंजीव सेमवाल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story