25 सितम्बर तक जारी रहेगा बारिश का क्रम : विक्रम सिंह

25 सितम्बर तक जारी रहेगा बारिश का क्रम : विक्रम सिंह


देहरादून, 22 सितम्बर (हि.स.)। उत्तराखंड में प्राय: सितम्बर माह में बरसात का औपचारिक रूप से समापन हो जाता है लेकिन राज्य में 25 सितम्बर तक बरसात का क्रम जारी रहने की संभावना है। यह जानकारी मौसम विज्ञान केन्द्र देहरादून ने दी।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह का कहना है कि उत्तराखंड में अभी बरसात जारी रहेगी और मौसम की विदाई इस बार देरी से होगी। गुरुवार को मौसम विज्ञान केन्द्र देहरादून ने चेतावनी में कहा है कि उत्तराखंड के बागेश्वर , पिथौरागढ़, नैनीताल और चंपावत जनपदों में में कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है जबकि उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं कहीं मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने और तीव्र बौछारें पड़ने की संभावना है। मैदानी क्षेत्रों में कहीं कहीं मध्यम बरसात तथा गरज के साथ तीव्र बौछारें पड़ने की संभावना है।

राजधानी देहरादून के बारे में मौसम पूर्वानुमान में कहा गया है कि आसमान में आंशिक रूप से आमतौर बादल छाए रहेंगे, हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती है। अधिकतम तापमान 32 डिग्री के आसपास आंका गया है। बीते चौबीस घंटों में देहरादून में 59.2 एमएम, पंतनगर में 0.4 मुक्तेश्वर में 0.6 एमएम तथा नई टिहरी में 8.1 एमएम बारिश प्रात: 8:30 बजे तक रिकार्ड की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story