बुजुर्गों और दिव्यांगों की पेंशन रोके जाने के विरोध में सीएम को ज्ञापन

बुजुर्गों और दिव्यांगों की पेंशन रोके जाने के विरोध में सीएम को ज्ञापन


ऋषिकेश, 21 सितंबर (हि.स.)। उत्तराखंड विकास मंच के कार्यकर्ताओं ने बुजुर्गों की पेंशन में सरकार की ओर से की जा रही हीलाहवाली पर रोष जताया है। इसके विरोध में मंच के कार्यकर्ताओं ने उपजिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भेजा है।

बुधवार को मंच के अध्यक्ष आशुतोष शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा वृद्धावस्था, विधवा व दिव्यांग पेंशन समाज कल्याण विभाग के माध्यम से प्रदान की जाती है लेकिन लगभग 6 माह से समाज कल्याण विभाग ने ऋषिकेश क्षेत्र में बजट का अभाव बताकर सैकड़ों लोगों की पेंशन नहीं भेजा जा रहा है। इससे उनका जीवन बीुत ही कठिनाई पूर्ण हो गया है। बुजुर्गों को उम्र के इस पड़ाव में बहुत सी बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है जिससे वह खुद को बहुत ही असहाय महसूस कर रहे हैं। यही हाल कमोबेश विधवा महिलाओं व दिव्यांगों का भी है जिनके पास सरकार द्वारा प्रदत्त पेंशन के अतिरिक्त अन्य और कोई आर्थिक विकल्प भी नहीं है।

उन्होंने मंच के माध्यम से राज्य सरकार से इन सभी वर्गों के लोगों को पेंशन आवंटन को बजट संबंधी आ रही दिक्कतों का शीघ्र निराकरण कराने की मांग भी की। ज्ञापन देने वालों में चंद्रशेखर यादव, राजेंद्र पाल, चंदन सिंह राणा, सुनील प्याल, राकेश थपलियाल, मूर्तश आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार /विक्रम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story