प्रधान संगठन ने मनरेगा को लेकर कई मांगे सीडीओ के समक्ष रखी

प्रधान संगठन ने मनरेगा को लेकर कई मांगे सीडीओ के समक्ष रखी


-प्रधान संगठन को समस्याओं के समाधान का भरोसा सीडीओ ने दिया

नई टिहरी, 24 नवंबर(हि.स.)। जनपद टिहरी गढ़वाल प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष रविन्द्र सिंह राणा की अगुआई में जिले के ग्राम प्रधानों का प्रतिनिधिमंडल सीडीओ मनीष कुमार और डीडीओ से मिला। मनरेगा को लेकर तमाम तरह की मांगें सामने रखी।

प्रधानों ने अवगत कराया की पिछले माह 14 अक्टूबर से अभी तक मनरेगा योजनाओं के प्राक्कलनों की तकनीकी स्वीकृति मिलने के पश्चात एक माह से भी ज्यादा समय होने के बावजूद प्रशासनिक स्वीकृति नहीं मिल पाई है। जिस कारण गांवों में विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। जिस पर सीडीओ मनीष कुमार ने प्रधानों को बताया कि प्रशासनिक स्वीकृति जल्द की जा रही है। साथ ही मनरेगा योजनाओं में एनएमएमएस सिस्टम के काम न करने के बावजूद भी 19 से अधिक श्रमिकों के मस्टरोल न निकलने की वजह से योजनाओं को समय से पूर्ण नहीं कर करा पा रहे हैं। इस संबंध में जिला विकास अधिकारी ने अवगत कराया की शासन को इस समस्या के समाधान हेतु पत्राचार किया जा रहा है। प्रतिनिधिमंडल में जिलाध्यक्ष रविंद्र राणा, कोषाध्यक्ष संदीप रावत, अरविंद नेगी सहित कई प्रधान संगठन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार प्रदीप डबराल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story