पीएमएवाय-जी में 18602 अतिरिक्त आवास को मिली स्वीकृति

पीएमएवाय-जी में 18602 अतिरिक्त आवास को मिली स्वीकृति


-प्रदेश को डबल इंजन का मिल रहा लाभ: मुख्यमंत्री

देहरादून, 25 नवम्बर (हि.स.)। केंद्र सरकार से प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण (पीएमएवाय-जी) में उत्तराखंड के लिये 18602 अतिरिक्त आवास की स्वीकृति मिली है। इस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह का आभार जताते हुए कहा कि डबल इंजन सरकार का प्रदेश को लाभ मिल रहा है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में उत्तराखण्ड में विकास के अभूतपूर्व काम हो रहे हैं। राज्य सरकार की पूरी कोशिश है कि विकास योजनाओं की धरातल पर क्रियान्विति सुनिश्चित हो। अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचाने का प्रयास है।

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में अतिरिक्त लक्ष्य आवंटित किये जाने का अनुरोध किया था। अप्रैल में मुख्यमंत्री ने पत्र भी लिखा था।

केंद्र की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में उत्तराखण्ड सरकार द्वारा समयबद्ध तरीके से योजना के लक्ष्य हासिल करने के प्रयासों की सराहना करते हुए अब 18602 आवासों का अतिरिक्त लक्ष्य आवंटित किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story