महाराज ने केन्द्रीय मंत्री गडकरी से भेंट कर राज्य की सड़कों के लिए मांगा बजट



देहरादून, 25 जनवरी (हि.स.)। लोक निर्माण मंत्री सतपाल महाराज ने बुधवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, जहाजरानी मंत्री नितिन जयराम गडकरी से मुलाकात की। इस दौरान महाराज ने केन्द्रीय सड़क अवसंरचना निधि (सीआरआईएफ) के अंतर्गत उत्तराखण्ड के विभिन्न मोटर मार्गों के नवीनीकरण, सुधारीकरण, डामरीकरण के कार्यों को लेकर बजट की मांग की।

मंत्री सतपाल महाराज बुधवार को केंद्रीय मंत्री नितिन जयराम गडकरी से उनके नई दिल्ली स्थित कार्यालय में मिले। महाराज ने केंद्रीय मंत्री गडकरी को जोशीमठ में माणा-बद्रीनाथ मार्ग नेशनल हाईवे-58 के धंसने की जानकरी दी। इस दौरान उन्होंने बताया कि उत्तराखण्ड राज्य के विभिन्न मोटर मार्गों की स्थिति अत्यंत जर्जर है, जिससे आवागमन के लिए भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए नवीनीकरण, सुधारीकरण, डामरीकरण के कार्यों के लिए केन्द्रीय सड़क अवसंरचना निधि से अति शीघ्र प्रदेश को बजट उपलब्ध करवाया जाए। केंद्रीय मंत्री ने उन्हे भरोसा दिलाया कि शीघ्र इस पर कार्रवाई की जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story