हल्द्वानी : सफाई कर्मियों ने की हड़ताल की घोषणा

हल्द्वानी : सफाई कर्मियों ने की हड़ताल की घोषणा


हल्द्वानी, 25 नवंबर (हि.स.)। नगर निगम हल्द्वानी-काठगोदाम में पिछले एक सप्ताह से अपनी 9 सूत्री मांगों को लेकर नगर निगम सफाई कर्मचारी आंदोलनरत हैं। शुक्रवार को सफाई कर्मचारियों के एक शिष्टमंडल ने महापौर जोगेंद्र रौतेला और मुख्य नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय से अपनी मांगों को लेकर वार्ता की, जोकि विफल रही। इसके बाद आक्रोशित सफाई कर्मचारियों ने नगर निगम प्रांगण में धरना दिया और ताला बंदी की। इसके साथ ही सफाई कर्मचारियों ने पूर्ण कार्य बहिष्कार करने की भी घोषणा की।

सफाई कर्मचारी नेता राहत मसीह ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कई दिनों पहले 15 हजार रुपये मानदेय बढ़ाने को लेकर आदेश कर दिए, लेकिन अभी तक हल्द्वानी नगर निगम ने सफाई कर्मचारियों का मानदेय नहीं बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि नगर निगम मुख्यमंत्री के आदेश की अवहेलना कर रही है, ये बड़ी शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था पूर्ण रूप में बंद कर दी जाएगी।

महापौर रौतेला ने बताया कि सरकार ने संविदा सफाई कर्मचारियों के 500 रुपये प्रति दिन मानदेय बढ़ाने की घोषणा की है। इसके मद्देनजर कई निकायों ने मानदेय बढ़ाकर दिया है, जिनकी बोर्ड फंड की स्थिति ठीक थी। उन्होंने कहा कि हल्द्वानी नगर निगम बोर्ड फंड से सफाई कर्मचारियों को मानदेय बढ़ाकर देने में असमर्थ है, क्योंकि हल्द्वानी नगर निगम में सफाई कर्मचारियों की संख्या अधिक है।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story