वित्तीय वर्ष की वसूली का 95 प्रतिशत लक्ष्य पूरा : बुदियाल

देहरादून, 03 अप्रैल (हि.स.)। नगर निगम देहरादून ने वित्तीय वर्ष में राजस्व वसूली का 95 फीसद लक्ष्य पूरा कर लिया है। नगर निगम ने इस साल 60 करोड़ का लक्ष्य तय किया था।

इस बाबत बुधवार को अपर नगर आयुक्त बीर सिंह बुदियाल ने बताया कि हमारा जो लक्ष्य था वह 60 करोड़ का था। जिसमे हमने 95 फीसद लक्ष्य को हासिल किया है। हमारे पास ऑफलाइन और ऑनलाइन के माध्यम से 57 करोड़ के रूप में राजस्व प्राप्त हुआ है। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले वर्ष हमने 52 करोड़ राजस्व प्राप्त किया था और इस वर्ष हमने 57 करोड़ राजस्व प्राप्त किया है जो गत वर्ष से 5 करोड़ अधिक है।

उन्होंने यह भी बताया कि जो लोग अपना टैक्स जमा नहीं करते हैं उन्हें हमने नोटिस के माध्यम से अवगत कराया जाता है कि वह अपना बकाया पैसा जमा कर सके। इसके साथ ही अपर नगर आयुक्त ने यह भी जानकारी दी कि अगर समय पर अपना टैक्स जमा करें तो उन्हें 20 प्रतिशत का लाभ भी मिलता है, जो अपना बकाया पैसा जमा नहीं करता उन पर कार्रवाई भी की जाती है। इसके साथ ही साथ प्रचार प्रसार के माध्यम से लोगों को नगर निगम की ओर से जागरूक भी किया जाता है कि वह समय पर अपना टैक्स जमा कर दें।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story