घर-घर मतदान को कराने के लिए जनपद में 128 टीमों का गठन

हल्द्वानी, 03 अप्रैल (हि.स.)। घर-घर मतदान को कराने के लिए जनपद नैनीताल में 128 टीमों का गठन किया गया है। प्रत्येक टीम में 3 कार्मिकों के साथ ही सुरक्षा कर्मी की तैनाती की गई है। उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय जनरल विपिन रावत सभागार में 384 कार्मिकों के साथ ही जोनल और सेक्टर अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

नोडल अधिकारी मतदान, मतगणना हिमांशु जोशी ने बताया है कि जिन वृद्ध और दिव्यांगजनों ने फार्म 12 डी भरा है, वे घर बैठे मतदान करेंगे। उन्होंने कहा कि जनपद में सभी 6 विधानसभाओं में टीमें हर मतदाता के घर पर जाकर उनसे संपर्क करेंगी। उन्होंने कहा कि घर-घर जाकर पोस्टल बैलेट से मतदान प्रक्रिया को 8 अप्रैल से प्रथम चरण में तीन दिन के लिए शुरू की जाएगी। अगर कुछ मतदाता इन तिथियों में अपने घर में मुहैया नहीं करा पाएंगे तो उनके लिए 10 अप्रैल के बाद से द्वितीय चरण शुरू किया जाएगा।

उन्होंने कहा घर-घर जाकर मतदान कराने के लिए जनपद के प्रत्येक बूथ स्तर पर 128 टीमों का गठन कर प्रशिक्षण दिया गया। उन्होंने कहा कि मतदान पोस्टल बैलेट के जरिये होगा, साथ ही वीडियोग्राफी भी कराई जायेगी। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रेरित करने के साथ ही दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं का शत प्रतिशत मतदान कराना है। प्रशिक्षण मास्टर ट्रेनर एचबी चन्द्र, पूरन तिवारी, आरती जैन, दीप्ति गुणवंत द्वारा दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/सत्यवान/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story