हजारों की नकली नोट के साथ एक गिरफ्तार, प्रिंटर व अन्य सामग्री बरामद

हजारों की नकली नोट के साथ एक गिरफ्तार, प्रिंटर व अन्य सामग्री बरामद


हरिद्वार, 24 नवंबर(हि. स.)। किराए का कमरा लेकर उसमें नकली नोट छापने वाले एक आरोपित को गिरफ्तार कर पुलिस ने उसके पास से 29 हजार से ज्यादा के नकली नोट तथा कलर प्रिंटर व छपाई में प्रयुक्त होने वाली अन्य सामग्री बरामद की है।

गुरुवार को मिली गुप्त सूचना पर हरिद्वार पुलिस ने स्कूटी पर जा रहे नरेश कुमार सैनी निवासी ग्राम खलीलपुर, स्योहारा जिला बिजनौर उ0प्र0 हाल निवासी धीरवाली ज्वालापुर को 200 रुपये व 100 रुपये के नकली नोटों के साथ धर दबोचा।

सिडकुल थाना प्रभारी प्रमोद उनियाल ने बताया कि सख्ती से पूछताछ करने पर मिली जानकारी के आधार पर आरोपित के धीरवाली ज्वालापुर स्थित किराए के कमरे से नकली नोट छापने में प्रयुक्त कलर प्रिंटर (एपसोन कम्पनी), 100 रुपये के 90 व 200 रुपये के 104 कुल मिलाकर 29800 रुपये के जाली नोट, 6 पृष्ठ डायनूमा आकृति एवं अन्य 20 प्रिन्टेड पृष्ठ बरामद किये गये। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर नकली नोटों के गिरोह से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story