नगर निगम ग्रेटर का योग कार्यक्रम 12 दिन चलेगा

नगर निगम ग्रेटर का योग कार्यक्रम 12 दिन चलेगा
नगर निगम ग्रेटर का योग कार्यक्रम 12 दिन चलेगा


जयपुर, 9 जून (हि.स.)। नगर निगम ग्रेटर 10 जून से 21 जून तक सात जोनों के प्रमुख चिन्हित स्थानों पर योग कार्यक्रम आयोजित करेगा। इसके लिए हाल ही महापौर ने एक बैठक का आयोजन किया था। इस बैठक में 70 से अधिक योग संस्थाओं के योगाचार्य, समितियों के चैयरमेन, पार्षद एवं नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे।

महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने बताया कि इस वर्ष की थीम महिला सशक्तीकरण रखी गई है जिसके अन्तर्गत योग कार्यक्रमों में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। 15 एवं 16 जून को 1500 मिनट के योग कार्यक्रमों के द्वारा विश्व कीर्तिमान भी बनाया जाएगा। स्वच्छ जयपुर स्वस्थ जयपुर को ध्यान में रखते हुए जयपुर को योगमय बनाने के लिए 10 जून से 21 जून तक नगर निगम ग्रेटर क्षेत्र के सात जोनों के प्रमुख चिन्हित स्थानों पर योग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिसमें योग से जुड़ी विभिन्न संस्थाओं द्वारा आमजन को योग से जोड़ा जाएगा। सभी योग कार्यक्रमों की शुरूआत गायत्री सूक्ष्म नैनो यज्ञ से की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ राजेश मीणा/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story