योग महोत्सव के दूसरे दिन सेन्ट्रल पार्क में सैकड़ों योग साधकों ने किया योगाभ्यास

योग महोत्सव के दूसरे दिन सेन्ट्रल पार्क में सैकड़ों योग साधकों ने किया योगाभ्यास
योग महोत्सव के दूसरे दिन सेन्ट्रल पार्क में सैकड़ों योग साधकों ने किया योगाभ्यास


जयपुर, 11 जून (हि.स.)। नगर निगम ग्रेटर महापौर डॉक्टर सौम्या गुर्जर की पहल पर आयोजित हो रहे योग शिविर के दूसरे दिन मंगलवार को सेंट्रल पार्क में सैकड़ों योग साधकों ने योग किया। इस वर्ष योग दिवस की थीम वूमेन एम्पावरमेंट रखी गई है।

नगर निगम ग्रेटर की समितियों के अध्यक्ष एवं पार्षदों ने भी योग शिविर में मन व शरीर को स्वस्थ रखने के गुर जाने योगाचार्य महेंद्र सिंह राव एवं योगिनी प्रेरणा शर्मा द्वारा योग साधकों को योग करवाया गया योगाभ्यास के साथ-साथ महापौर डॉ सौम्या गुर्जर द्वारा पौधारोपण किया गया।

महापौर ने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पर्यावरण दिवस पर शुरू किए गए एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत सभी जयपुर वासी अपनी मां के साथ मिलकर या उनके नाम से एक पेड़ जरूर लगाए। स्वच्छता न केवल हमारे स्वास्थ्य को बेहतर बनाती है बल्कि हमारे पर्यावरण को भी संरक्षित करती है। इसके साथ ही उन्होंने सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने एवं अपने शहर को स्वच्छ रखने की भी अपील की।

शिविर में अध्यक्ष एवं पार्षद रमेश सैनी पारस जैन, अरुण वर्मा, अरुण शर्मा इंद्रप्रकाश धाभाई, गिरिराज शर्मा रामावतार गुप्ता, गुरूकुल योग संस्थान के अध्यक्ष रामशरण गुप्ता सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे। गौरतलब है कि 10 जून से नगर निगम ग्रेटर द्वारा विभिन्न स्थानों पर योग शिविर आयोजित किया जा रहे हैं यह योग शिविर 21 जून तक आयोजित किए जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ राजेश/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story