स्थानीय लोक कलाकारों को दिलाएंगे अधिक से अधिक अवसर

स्थानीय लोक कलाकारों को दिलाएंगे अधिक से अधिक अवसर
स्थानीय लोक कलाकारों को दिलाएंगे अधिक से अधिक अवसर


बीकानेर, 16 मई (हि.स.)। बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास ने कहा कि स्थानीय लोक कलाकारों को अधिक से अधिक अवसर दिलाए जाएंगे, जिससे वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें।

विधायक व्यास ने विधायक सेवा केन्द्र द्वारा नगर स्थापना दिवस पर आयोजित चार दिवसीय कार्यक्रमों के प्रभारियों और प्रतिभागियों के अभिनंदन के लिए गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि बीकानेर की कला, संस्कृति और परम्पराएं पूरे देश में विशेष स्थान रखती हैं। इन कलाओं को जीवंत रखने वाले कलाकारों को अधिक से अधिक अवसर मिलें, यह जरूरी है। इसके मद्देनजर ऊंट उत्सव सहित प्रत्येक कार्यक्रम में स्थानीय कलाकारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

विधायक ने कहा कि नगर स्थापना दिवस पर पहली बार विधायक सेवा केन्द्र की ओर से कार्यक्रम हुए। इनमें बड़ी संख्या में आमजन ने भी पूरे उत्साह के साथ भागीदारी निभाई। उन्होंने कहा कि चंदा महोत्सव, कवि सम्मेलन, दीपदान और मेरी मातृभूमि-मेरी जिम्मेदारी अभियान की शुरूआत जैसे ऐतिहासिक कार्यक्रम इस दौरान हुए। इन सभी कार्यक्रमों को सफल बनाने वालों का विधायक व्यास ने ओपरणा ओढ़ाकर और स्मृति चिह्न प्रदान कर अभिनंदन किया।

इनका हुआ सम्मान

विधायक ने चंदा महोत्सव के प्रभारी और साफा विशेषज्ञ पवन व्यास, कवि सम्मेलन के प्रभारी बाबूलाल छंगाणी, दीपदान के प्रभारी तथा कम्यूनिटी वेलफेयर सोसायटी के कन्हैयालाल भाटी, मेरी मातृभूमि-मेरी जिम्मेदारी अभियान से जुड़े डॉ. चंद्रशेखर श्रीमाली तथा आतिशबाजी एवं दस हजार पतंगें वितरित करने के लिए टीम धरणीधर का सम्मान किया। वहीं कवि सम्मेलन में भागीदारी निभाने वाले सभी कवियों को भी स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story