शादी करना चाहते थे, युवक-युवती हाथ पकड़ ट्रेन के आगे कूदे

शादी करना चाहते थे, युवक-युवती हाथ पकड़ ट्रेन के आगे कूदे
शादी करना चाहते थे, युवक-युवती हाथ पकड़ ट्रेन के आगे कूदे


शादी करना चाहते थे, युवक-युवती हाथ पकड़ ट्रेन के आगे कूदे


भरतपुर, 4 जुलाई (हि.स.)। जिले में रूपवास थाना इलाके रहने वाले प्रेमी प्रेमिका ने उत्तर प्रदेश के आगरा में ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। दोनों के शवों का पोस्टमॉर्टम आगरा में किया गया। इसके बाद शवों को रूपवास कस्बे में लाया गया। लड़का-लड़की दोनों पड़ोसी थे। दोनों के बीच करीब दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

रूपवास थाना अधिकारी लखन सिंह ने बताया कि बुधवार की दोपहर लड़की के भाई ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि सचिन परमार (23) नाम का युवक उसकी बहन प्रिया परमार (20) को शादी के लिए बहला-फुसला कर ले गया

दोनों की तलाश के दौरान पता लगा कि प्रेमी युगल ने चिकसाना थाना (भरतपुर) इलाके से आगे उत्तर प्रदेश आगरा के अछनेरा थाना इलाके में ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। परिजनों को मौके पर बुलाया। आगरा के जिला हॉस्पिटल में दोनों का पोस्टमॉर्टम कराया।

सचिन और प्रिया दोनों रूपवास थाना इलाके में बर्फ फैक्ट्री कॉलोनी में रहते थे। दोनों के मकान के बीच 100 मीटर की दूरी है। प्रिया ने 12वीं इसी साल पास की थी। सचिन बेरोजगार था। उसके पिता लकड़ी का बिजनेस करते हैं। दो साल से सचिन और प्रिया का अफेयर चल रहा था। लेकिन एक ही गोत्र के होने के कारण परिजन शादी के लिए तैयार नहीं थे। दोनों को कई बार मिलने के लिए मना किया गया लेकिन वे नहीं माने। कई बार समाज की पंचायतें भी हुईं। तय किया गया कि वे एक दूसरे के संपर्क में न रहें। फिर भी वे मिलते रहे और उनकी बात चलती रही। दोनों शादी करना चाहते थे। जब लगा कि परिजन और समाज तैयार नहीं है तो वे घर से तीन जुलाई की सुबह बस से निकले। घर से 38 किलोमीटर दूर वे अछनेरा (आगरा) पहुंचे।

सुबह आगरा जिले में अछनेरा इलाके के बिचपुरी फाटक से 100 मीटर दूर दोनों ने एक दूसरे का हाथ पकड़ कर ट्रेन के आगे छलांग लगा दी। घटना के करीब दो घंटे बाद सुबह 11 बजे अछनेरा और जगदीशपुरा दोनों थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों के क्षत-विक्षत शव मिले। बताया गया कि सुबह लगभग नौ बजे खेतों में काम कर रहे लोगों ने देखा कि जयपुर की तरफ से आ रही तेज रफ्तार ट्रेन के सामने युवक और युवती दोनों ने एक-दूसरे का हाथ पकड़कर छलांग लगा दी। दोनों की मौके पर मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक सचिन की जेब से मिले कागजों के आधार पर शवों की शिनाख्त हुई।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story