वीणा म्यूजिक को मिला अंतरराष्ट्रीय प्राइम अवार्ड्स

वीणा म्यूजिक को मिला अंतरराष्ट्रीय प्राइम अवार्ड्स
वीणा म्यूजिक को मिला अंतरराष्ट्रीय प्राइम अवार्ड्स


जयपुर, 12 फ़रवरी (हि.स.)। राजस्थानी संगीत को दुनिया भर में बुलंदियों तक पहुंचाने की उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए राजस्थान की प्रतिष्ठित वीणा म्यूजिक संस्था को अंतर राष्ट्रीय प्राइम अवार्ड्स 2024 प्रदान किया गया है। वीणा म्यूजिक संस्था के प्रबंध निदेशक हेमजीत मालू ने गोवा के हिल्टन रिज़ॉर्ट में हाल ही आयोजित एक भव्य समारोह में यह अवार्ड ग्रहण किया।

द इंटरनेशनल प्राइम अवार्ड्स द्वारा आयोजित इस समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में असाधारण उत्कृष्टता और नेतृत्व का प्रदर्शन तथा उपलब्धियां अर्जित करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया गया। पुरस्कार ग्रहण करने के पश्चात हेमजीत मालू ने कहा कि वीणा संगीत समूह के अध्यक्ष राजस्थान रत्न से सम्मानित के सी मालू ने लुप्त हो रही राजस्थानी संगीत की धरोहर के संरक्षण के लिए लंबा संघर्ष किया और राजस्थानी विवाह गीत ग्रंथ की शोध पूर्ण रचना करने के साथ ही होली गीत और रंग रंगीले राजस्थान के अन्य तीज त्यौहारो से जुड़े अनेक गीतों और नृत्यों को वीणा संगीत के माध्यम से पुनर्जीवित ही नही जीवन्त किया और परम्परागत माध्यमों के साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से इसका व्यापक प्रचार प्रसार भी किया। आज वीणा संगीत राजस्थानी लोकगीतों और संगीत का पर्याय माना जाता है। समारोह में अमेरिकी नौ सेवा के रिटायर्ड अधिकारी लियोनार्ड एच. ले ब्लैंक तृतीय, मलेशिया से अलाना एटकिंसन, यूके से सिनेमैटोग्राफर और वीडियो निर्देशक जेड रॉबर्ट्स और सुविख्यात फोटोग्राफर श्रीफैज़ान मंसूरी तथा प्राइम अवार्ड्स एंड इवेंट्स एलएलसी की संस्थापक सुजानी रोड्रिग्स और सह-संस्थापक डैनियल साल्टर आदि मौजूद रहें।

समारोह में डॉ.अब्दुल तैयब बहरीनवाला को कॉरपोरेट क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ वकील, कमांडर डॉ भूषण दीवान को लाइफ टाइम लीडरशिप पुरस्कार, डॉ. डोमिनिक कीनाघन लाईफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड, डॉ. एबेनेज़र के.डी. मेन्सा-एटिपो, पीएमपी को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ वैश्विक सलाहकार, डॉ. हिशाम कासिम को वर्ष का वैश्विक लीडर, डॉ. ल्यूक सून को नवाचार और प्रौद्योगिकी में उत्कृष्टता, डॉ. माजिन डब्ल्यू ज़ैदान को वर्ष के श्रेष्ठ सीईओ, डॉ. एमएम सिंघी को समाज के लिए उत्कृष्ट योगदान, डॉ. ओपेश सिंह को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय व्यवसायी, डॉ. सबीहा सुल्ताना को वर्ष की अग्रणी महिला और वैश्विक सलाहकार, डॉ. यूमेईयी को महिला लीडरशिप पुरस्कार, लियोनार्ड एच. ले ब्लैंक तृतीय को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ लेखक, निखिल देसाई को सर्वोत्कृष्ट अंतर्राष्ट्रीय प्रेरक वक्ता, निशांत भगवती को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ उद्यमी, कीर्ति राठौड़ को सर्वश्रेष्ठ अर्थपूर्ण महिला का अवार्ड दिया गया।

इसी तरह पंकज सोनी को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ फैशन डिजाइनर,रॉबर्ट फ्रांसिस कैनेडी जूनियर को लाइफ टाइम सेवा,सर गेल बोवेन, ओ एस जेएम को वर्ष का युवा अंतर्दृष्टि उद्यमी का पुरस्कार सम्मान प्रदान किया गया। इसी प्रकार वर्ष का सर्वश्रेष्ठ उद्यम सेवा प्रदाता का पुरस्कार अर्फिन इंडिया लिमिटेड को, विनिर्माण में उत्कृष्टता के लिए नॉलेज ट्री इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट एलएलसी,प्रबंधन परामर्श और गुणवत्तापूर्ण मानव संसाधन प्रशिक्षण में उत्कृष्टता का पुरस्कार ला कबाना बीच और स्पा रिज़ॉर्ट को लक्जरी वेडिंग रिज़ॉर्ट, रसीला ताजा हस्तनिर्मित सौंदर्य प्रसाधन को वर्ष का खुदरा विक्रेता, पूजा इंफ्राकॉन को निर्माण में उत्कृष्टता के लिए,सोशियो क्रेज को मीडिया एवं संचार डी सूजा समूह को आतिथ्य और पर्यटन में उत्कृष्टता के लिए तथा संगीत और संस्कृति में उत्कृष्टता के लिए वीणा संगीत जयपुर को सम्मानित किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story