पैनिक बटन से और अधिक सुरक्षित होगा रोडवेज में महिलाओं का सफर

पैनिक बटन से और अधिक सुरक्षित होगा रोडवेज में महिलाओं का सफर
पैनिक बटन से और अधिक सुरक्षित होगा रोडवेज में महिलाओं का सफर


जयपुर, 15 मई (हि.स.)। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक श्रेया गुहा ने बताया कि रोडवेज बसों में लगाए जा रहे पैनिक बटन एक अच्छी पहल है। इसका उपयोग कर महिलाएं किसी भी आपातकालीन स्थिति से प्रबन्धन को अवगत कराने में सक्षम होगी। इससे रोडवेज बसों में महिलाओं का सफर और भी अधिक सुरक्षित होगा। उन्होने बताया कि यह परियोजना परिवहन विभाग के सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ के सहायोग से चलाई जा रही है। उन्होने गर्मी के मध्यनजर बस स्टैण्ड्स पर यात्रियों के लिए पेयजल की व्यवस्था सुनिष्चित करने के निर्देश भी दिए।

गुहा बुधवार को रोडवेज मुख्यालय पर वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरीए सभी मुख्य प्रबन्धकों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। उन्होने कहा कि रोड़वेज आमजन से जुडा उपक्रम है। अतः सभी मुख्य प्रबन्धक यात्रियों को बस स्टैण्ड पर निरंतर सभी बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवाने की दिशा में काम करे। उन्होंने डीजल औसत के परिणामों की समीक्षा करते हुए कहा कि वीटीएस (व्हीकल ट्रेकिंग सिस्टम) के उपयोग से डीजल औसत के परिणामों में सुधार के साथ निगम की वित्तीय स्थिति भी सुधरेगी। उन्होने इसे पर्यावरण संरक्षण के लिए भी अहम बताया। इसके साथ ही उन्होंने ग्रीष्मकालीन अवकाश के मध्यनजर यात्रियों की सुविधा के लिए पहाड़ी एवं पर्यटन स्थलों पर शिड्यूल बनाने के भी निर्देश दिए।

रोडवेज अध्यक्ष ने संचालन परिणामों, निरीक्षण परिणामों की तुलनात्मक समीक्षा की एवं आवंटित लक्ष्यों से कम प्राप्ति के सम्बन्ध में मुख्य प्रबन्धकों से फीडबैक लिया। उन्होंने सभी क्षेत्रीय प्रबन्धकों को फील्ड में रहकर संचालन परिणामों, राजस्व अर्जन से जुडे पहलुओं की नियमित मोनिटरिंग के निर्देष दिए। उन्होने मुख्य प्रबन्धकों को स्थानीय चुनौतियों के निराकरण के लिए जिला प्रशासन के साथ सामंजस्य स्थापित कर कार्य करने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story