(अपडेट) स्पाइसजेट की कर्मचारी ने एयरपोर्ट पर एएसआई को थप्पड़ मारा

(अपडेट) स्पाइसजेट की कर्मचारी ने एयरपोर्ट पर एएसआई को थप्पड़ मारा


(अपडेट) स्पाइसजेट की कर्मचारी ने एयरपोर्ट पर एएसआई को थप्पड़ मारा


जयपुर, 11 जुलाई (हि.स.)। जयपुर एयरपोर्ट पर गुरुवार को उस समय हगांमा खडा हो गया जब स्पाइस जेट की क्रू मेंबर ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (एएसआई) को थप्पड़ मार दिया।

जानकारी के अनुसार क्रू मेंबर गुरुवार सुबह चार बजे एयरपोर्ट पहुंची थी। इस दौरान उसने बिना जांच के अंदर घुसने की कोशिश की थी। इस पर एएसआई ने उसे रोक कर स्क्रीनिंग कराने के लिए कहा। इधर क्रू मेंबर ने महिला स्टाफ नहीं होने का हवाला देकर मना कर दिया। एएसआई ने महिला स्टाफ बुलाने की बात कही तो वह भड़क गई और बहस करते हुई एएसआई को थप्पड़ जड दिया।

एयरपोर्ट थानाधिकारी मोतीलाल ने बताया कि एएसआई गिरिराज प्रसाद ने स्पाइस जेट की क्रू मेंबर अनुराधा रानी के खिलाफ केस दर्ज कराया है कि क्रू मेंबर की बैक ऑफिस में ड्यूटी है। वह सुबह चार बजे एयरपोर्ट पर पहुंची थी। इस दौरान उनकी भी ड्यूटी एयरपोर्ट पर थी। जब क्रू मेंबर ने बिना सिक्योरिटी जांच के अंदर घुसने की कोशिश की। इस पर उन्होंने उसे रोक दिया और स्क्रीनिंग कराने के लिए कहा। क्रू मेंबर ने महिला स्टाफ नहीं होने का हवाला दिया और स्क्रीनिंग के लिए मना कर दिया। जब उसने महिला स्टाफ नहीं होने की बात की तो गिरिराज ने एयरपोर्ट कंट्रोल के अधिकारियों को वायरलेस पर मैसेज भेजकर महिला स्टाफ बुलाने को कहा। इसी बीच क्रू मेंबर भड़क गई और बहस के दौरान थप्पड़ मार दिया। स्पाइस जेट का स्टाफ भी मौके पर आ गया। पूरे घटनाक्रम की जानकारी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के बड़े अधिकारियों को दी गई। वहां से परमिशन मिलने के बाद जयपुर एयरपोर्ट थाने में क्रू मेंबर के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। पुलिस ने क्रू मेंबर को गिरफ्तार किया गया।

इस मामले में स्पाइसजेट की ओर से भी बयान आया है। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा, आज जयपुर एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट की महिला सुरक्षा कर्मचारी और एक पुरुष सीआईएसएफ कर्मी के बीच एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी। स्टील गेट पर कैटरिंग वाहन को एस्कॉर्ट करते समय, हमारी महिला सुरक्षा कर्मचारी, जिसके पास भारत के नागरिक उड्डयन सुरक्षा नियामक ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (बीसीएएस) द्वारा जारी वैध एयरपोर्ट एंट्री पास था, को सीआईएसएफ कर्मी द्वारा अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया गया, जिसमें उसे ड्यूटी के बाद अपने घर पर मिलने के लिए कहना भी शामिल था। स्पाइसजेट अपनी महिला कर्मचारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के इस गंभीर मामले में तत्काल कानूनी कार्रवाई कर रही है और स्थानीय पुलिस से संपर्क किया है।

हिन्दुस्थान समाचार / दिनेश सैनी / ईश्वर / आकाश कुमार राय

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story