जयपुर से अबूधाबी और बीकानेर के लिए दो नई फ्लाईट का संचालन 16 जून से

जयपुर से अबूधाबी और बीकानेर के लिए दो नई फ्लाईट का संचालन 16 जून से
WhatsApp Channel Join Now
जयपुर से अबूधाबी और बीकानेर के लिए दो नई फ्लाईट का संचालन 16 जून से


जयपुर, 9 जून (हि.स.)। जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फ्लाइट के संचालन में दिनों दिन बढ़ोतरी की जा रही है। इसी कड़ी में 16 जून से जयपुर से अबूधाबी और बीकानेर के लिए दो नई फ्लाइट का संचालन किया जाएगा। इनमें अबू धाबी फ्लाइट सप्ताह में चार दिन जबकि बीकानेर फ्लाइट सप्ताह में 2 दिन संचालित की जाएगी।

एतिहाद एयरवेज 16 जून से जयपुर से अबूधाबी के बीच फ्लाइट संचालित करेगा। इससे पहले भी साल 2015 में इस एयरलाइन ने जयपुर से अबूधाबी के लिए फ्लाइट शुरू की थी। जो करीब ढाई साल संचालन के बाद बंद हो गई थी। ऐसे में एतिहाद एयरवेज दूसरी बार 16 जून से जयपुर से अबूधाबी के लिए फ्लाइट का संचालन करेगा।

16 जून से फ्लाइट संख्या ईवाई - 366 अबूधाबी से सुबह 3 बजकर 5 मिनट पर उड़ान भरेगी। जो सुबह 8 बजकर 5 मिनट पर जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेगी। इसी तरह फ्लाइट संख्या ईवाई - 367 जयपुर से सुबह 11 बजे अबूधाबी से उड़ान भरेगी। जो अबूधाबी के स्थानीय समय दोपहर 1 बजे अबूधाबी पहुंचेगी। इन दोनों फ्लाइट क सञ्चालन सप्ताह में 4 दिन रविवार, सोमवार, बुधवार, शुक्रवार को किया जाएगा। जयपुर से अबूधाबी के लिए फ्लाइट संचालित होना इसलिए भी महत्वपूर्ण है। क्योंकि अबूधाबी से विश्व के करीब 65 देशों के लिए सीधी हवाई सेवा उपलब्ध है। यह आंकड़ा दिल्ली एयरपोर्ट से भी ज्यादा है, जहां से विश्व के 54 देशों के लिए ही फ्लाइट संचालित होती हैं।

इसके साथ ही फ्लाइट 9I - 833 जयपुर से दोपहर 2 बजकर 10 मिनट पर रवाना होगी। जो दोपहर 3 बजकर 10 मिनट पर बीकानेर के नाल एयरपोर्ट पहुंचेगी। इसी तरह फ्लाइट 9I - 834 बीकानेर से दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर उड़ान भरेगी। जो शाम 4 बजकर 35 मिनट पर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेगी। इन दोनों फ्लाइट का संचालन सप्ताह में 2 दिन सोमवार और शुक्रवार को किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story