(अपडेट) ट्रक ने बाइक को चपेट में लिया, नाना-दोहिते की मौत

(अपडेट) ट्रक ने बाइक को चपेट में लिया, नाना-दोहिते की मौत
(अपडेट) ट्रक ने बाइक को चपेट में लिया, नाना-दोहिते की मौत


(अपडेट) ट्रक ने बाइक को चपेट में लिया, नाना-दोहिते की मौत


(अपडेट) ट्रक ने बाइक को चपेट में लिया, नाना-दोहिते की मौत


शाहपुरा, 2 अप्रैल (हि.स.)। शाहपुरा में बाइक ट्रक की टक्कर में दो जनों की मौत होने व एक के गंभीर घायल होने के बाद लोगों ने विरोध स्वरूप जाम लगा दिया जो तीन घंटे बाद खुल सका। शाहपुरा विधायक लालाराम बैरवा के मौके पर पहुंच समझाइश कर मृतकों के परिवार को आर्थिक सहायता का आश्वासन देने पर जाम को खोला जा सका।

हादसा शाहपुरा में मांडल- सांगानेर मेगा हाईवे पर प्रतापपुरा तिराहे पर चौधरी पेट्रोल पंप के पास मंगलवार की दोपहर एक बजे हुआ। घटना स्थल पर पहुंचे परिजनों ने हाईवे पर शव रखकर प्रदर्शन किया और मुआवजे की मांग की। शाहपुरा डीएसपी रमेश चंद्र तिवाड़ी ने बताया कि मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये देने पर सहमति बनी है। विधायक लालाराम बैरवा ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए कृषि मंडी से दिलाने की घोषणा की। करीब 3 घंटे बाद जाम का खुलवाया जा सका। थानाधिकारी महावीर प्रसाद शर्मा ने बताया दौलतपुरा गांव निवासी रणजीत कुमावत(33) पुत्र रामप्रसाद कुमावत और दौलतपुरा निवासी छोटूलाल कुमावत(26) पुत्र छीतर कुमावत दोनों चचेरे भाई है। वे किराए के ट्रैक्टर से मंडी में सरसों लाए थे। दोनों पीछे-पीछे बाइक से मंडी पहुंचे थे। सरसों बेचने के बाद उन्होंने ट्रैक्टर लेकर ड्राइवर को घर भेज दिया और बाइक से घर आ रहे थे। इसी दौरान रास्ते में पड़ने वाले रोडवेज बस स्टैंड पर रणजीत को उसके नाना उगमलाल कुमावत (55) पुत्र घीसा कुमावत मिल गए।

रणजीत की चाची सायरी देवी की 16 मार्च और चाचा रामलाल की 30 मार्च को मौत हो गई थी। नाना बैठक में शामिल होने आए थे। दोनों ने नाना को अपने साथ लिया। लौटते समय मांडल-सांगानेर मेगा हाईवे पर स्थित चौधरी पेट्रोल पंप पर बाइक में पेट्रोल भरवाया। यहां वे हाईवे पर चढ़े ही थे कि ट्रक ने इनकी बाइक को चपेट में ले लिया। हादसे में रणजीत कुमावत और उगमलाल कुमावत की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं छोटूलाल गंभीर घायल हो गया। जिसे शाहपुरा के जिला अस्पताल लाया गया, फिर उसे भीलवाड़ा के महात्मा गांधी अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस ने बताया कि मृतक रणजीत खेती करता है। परिवार में माता-पिता, पत्नी और 8 और 10 साल के दो बच्चे है। मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/मूलचन्द/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story