दुग्धाभिषेक के साथ महाराणा प्रताप को जयंती पर नमन

दुग्धाभिषेक के साथ महाराणा प्रताप को जयंती पर नमन
दुग्धाभिषेक के साथ महाराणा प्रताप को जयंती पर नमन


दुग्धाभिषेक के साथ महाराणा प्रताप को जयंती पर नमन


उदयपुर, 9 जून (हि.स.)। वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जयंती पर उदयपुर के प्रताप गौरव केंद्र राष्ट्रीय तीर्थ में 57 फीट ऊंची महाराणा प्रताप की बैठक प्रतिमा का प्रातः वेला में दुग्धाभिषेक किया गया। दुग्धाभिषेक व पुष्पांजलि नमन के साथ ही केन्द्र में जयंती के दिन भर के होने वाले कार्यक्रमों का आरंभ हुआ।

प्रताप गौरव केन्द्र के निदेशक अनुराग सक्सेना ने बताया कि इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राजस्थान क्षेत्र के क्षेत्र प्रचारक निंबाराम का मुख्य आतिथ्य रहा। उन्होंने महाराणा प्रताप की प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित की और सभी से महाराणा प्रताप के जीवन से प्रेरणा लेने के साथ उनके जीवन के हर पहलू पर गहन शोध की आवश्यकता भी बताई। उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप शूरवीर योद्धा ही नहीं, अपितु कुशल प्रशासक, कला साधक, लोकहित के दूरदृष्टा, अर्थशास्त्री, कृषि विकास के चिंतक थे। इन सभी क्षेत्रों में उनके योगदान को रेखांकित किया जाना चाहिए।

महाराणा प्रताप जयंती समारोह के संयोजक सीए महावीर चपलोत ने बताया कि इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप समिति के अध्यक्ष भगवती प्रकाश शर्मा, महामंत्री पवन शर्मा, कोषाध्यक्ष अशोक पुरोहित, प्रचार मंत्री जयदीप आमेटा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राजस्थान क्षेत्र कार्यकारिणी सदस्य हनुमान सिंह राठौड़, विभाग संघचालक हेमेन्द्र श्रीमाली, महानगर संघचालक गोविन्द अग्रवाल, उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा, महापौर गोविन्द सिंह टांक, उपमहापौर पारस सिंघवी सहित कई गणमान्यजन उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनीता/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story