बीकानेर में ओलों के साथ हुई मूसलाधार बारिश

बीकानेर में ओलों के साथ हुई मूसलाधार बारिश
बीकानेर में ओलों के साथ हुई मूसलाधार बारिश


बीकानेर, 13 मई (हि.स.)। शहर में मौसम पूरी तरह बदल गया है। करीब 35 मिनट तक अनवरत हुई मूसलाधार बारिश ने पिछले कई दिनों की गर्मी को एकबारगी अलविदा कर दिया है। बारिश ने थमने से पहले बीकानेर में ओले भी गिराए, जिससे तापमान में अचानक गिरावट आ गई है। वहीं बादलों का डेरा अब तक शहर पर है, ऐसे में देर रात तक बारिश होने की उम्मीद की जा रही है। दोपहर के बाद से मौसम ने रंग बदला तो बिजली कंपनी की सेवाएं भी लड़खड़ा गई। कई बार बिजली आपूर्ति बाधित होती रही।

बीकानेर में दोपहर से ही हल्की बूंदाबांदी हो रही थी। चार बजे से पहले इस बूंदाबांदी ने बारिश का रूप ले लिया जो करीब साढ़े चार बजे तक मूसलाधार बरसती रही। बारिश के पहले दौर के अंत में कुछ देर ओले भी गिरे। इस बारिश ने न सिर्फ बीकानेर शहर को तरबतर कर दिया, बल्कि आसपास के गांवों में भी खेतों को पानी से लबालब कर दिया। बारिश ने जो सबसे बड़ा काम किया, वो तापमान में गिरावट का रहा। पारा अचानक से गिर गया है। रविवार को बीकानेर में 41 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान था लेकिन अब ये घटकर चालीस से नीचे आ गया है। सुबह से ही बादलों की ओट में सूरज अपना तेज नहीं दिखा पाया। नतीजतन तापमान में गिरावट हो गई। शाम होते-होते हवा में ठंडक का अहसास हो गया।

ओलावृष्टि से मौसम रोमांचक

बजरंग धोरा से पंडित आशीष दाधीच ने बताया कि क्षेत्र में करीब एक घंटे तक बारिश हुई है। मंदिर के बाहर बनी चौकी पर काफी देर तक ओले गिरते रहे। छोटे-छोटे बर्फ के गोल टुकड़ों ने सावन की याद दिला दी। ऐसे में मंदिर में आने वाले भक्त भी बीच में अटक गए। काफी देर मंदिर से बाहर नहीं निकल सके।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story