पांच घंटे तक पोल पर लटका रहा लाइनमैन का शव

पांच घंटे तक पोल पर लटका रहा लाइनमैन का शव
पांच घंटे तक पोल पर लटका रहा लाइनमैन का शव


पांच घंटे तक पोल पर लटका रहा लाइनमैन का शव


अजमेर, 9 जून (हि.स.)। केकड़ी के भिनाय स्थित खेड़ी गांव में बिजली की लाइन ठीक करने पोल पर चढ़े लाइनमैन की करंट से मौत हो गई। पांच घंटे तक लाइनमैन का शव पोल पर लटका रहा। गुस्साए लोगों ने भीलवाड़ा-जयपुर नेशनल हाईवे-48 पर जाम लगा दिया। बाद में 50 लाख रुपए मुआवजे की सहमति बनने के बाद लोगों ने जाम हटाया।

भिनाय थानाधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि खेड़ी गांव में राताकोट निवासी लाइनमैन किशन लाल जाट (37) सुबह करीब 9.30 बजे बिजली के पोल पर चढ़ा था। इसी दौरान किसी कर्मचारी ने ग्रिड से बिजली सप्लाई चालू कर दी। जिससे किशनलाल को करंट लग गया और वह बिजली पोल से ही चिपक गया। किशनलाल की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सुबह 10.30 बजे नेशनल हाईवे पर खेड़ी चौराहे पर मुआवजे की मांग को लेकर जाम लगा दिया। मौके पर केकड़ी डीएसपी हर्षित शर्मा, मसूदा डीएसपी सज्जन सिंह पहुंचे। नेशनल हाईवे पर जाम के चलते सड़क के दोनों और एक किलोमीटर से अधिक वाहनों की कतार लग गई।

केकड़ी के एडिशनल एसपी रामचंद्र सिंह ने बताया कि लोगों से समझाइश की गई और मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा देने पर सहमति बनी। इसमें 40 लाख का मुआवजा ऊर्जा विभाग देगा। वहीं 10 लाख सीएम रिलीफ फंड से दिलाने का आश्वासन दिया गया है। इसके बाद दोपहर बाद शव को उतारा गया, इसके बाद जाम खुलवाया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story