मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती के बाद गायब हुए बुजुर्ग का शव पहाड़ियों में मिला

मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती के बाद गायब हुए बुजुर्ग का शव पहाड़ियों में मिला
मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती के बाद गायब हुए बुजुर्ग का शव पहाड़ियों में मिला


बाड़मेर, 15 मई (हि.स.)। बाड़मेर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती एक बुजुर्ग मरीज सुबह गायब हो गया। करीब 12 घंटे बाद बुजुर्ग का शव सुजेश्वर मंदिर की पहाड़ियों में मिला। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। फिलहाल पुलिस ने शव को हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी में रखवाया है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि बुजुर्ग हॉस्पिटल निकलकर पहाड़ी इलाके में पहुंच गया। दिन में गर्म तापमान और पानी नहीं पीने से मौत होना सामने आया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

मंगने की ढाणी निवासी पूनमाराम (70) मंगलवार को सांस की तकलीफ होने पर परिजन उसे बाड़मेर मेडिकल कॉलेज के हॉस्पिटल लेकर आए। डॉक्टरों ने जांच के बाद भर्ती कर दिया। रात परिजनों के खाना खिलाने के बाद बुजुर्ग और परिजन सो गए। अल सुबह करीब चार बजे परिजनों की आंख खुली तो देखा कि पूनमाराम बैड पर नहीं है। परिजनों ने हॉस्पिटल परिसर छान मारा, लेकिन बुजुर्ग का पता नहीं लगा। इसके बाद परिजनों ने जिला हॉस्पिटल प्रशासन को सूचना दी। परिजनों ने हॉस्पिटल में लगे सीसीटीवी कैमरे देखने को कहा तब हॉस्पिटल प्रशासन ने बहाना बनाया कि लाइट की वजह से स्विच जल गया। हालांकि हॉस्पिटल में बैठे कर्मचारियों का कहना है कि कैमरे लंबे समय से खराब हैं।

मरीज की बेटी कैशी का कहना है कि पिता पूनमाराम को मंगलवार दोपहर एडमिट करवाया था। रात को मेरे रिश्तेदार यहां पर पिताजी के पास रुके हुए थे। सुबह मेरे पास फोन आया कि पूनमाराम हॉस्पिटल में नहीं है। हमने ढूंढा लेकिन वे नहीं मिले। फिर शहर में उनकी तलाश की। हमने रिश्तेदार और पड़ोसियों को फोन करके पूछ लिया। वहीं फोटो भी भेज दिए लेकिन उनका कहीं पता नहीं लगा है। हॉस्पिटल में लगे सीसीटीवी कैमरे खराब हैं।

पुलिस को सूचना मिली थी कि सुजेश्वर, हनुमान टेकरी के पास सीढ़ियों में एक बुजुर्ग का शव पड़ा है। पुलिस ने मौके पर पहुंचे और परिजनों को सूचना दी। इस परिजन आए और परिजनों ने बुजुर्ग की शिनाख्त की बताया कि यही पूनमाराम है। इसके बाद पुलिस ने बुजुर्ग के शव को पहाड़ों से नीचे उतारे हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी में रखवाया गया।

कोतवाल लेखराज सियाग के मुताबिक प्रथम दृष्टया मौत होने की वजह तेज तापमान और गर्मी में पानी नहीं पीने से मौत हुई है। फिलहाल मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। उससे स्थिति क्लियर होगी मौत होने के पीछे क्या कारण रहे है।

हिन्दुस्थान समाचार/चन्द्रशेखर/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story