लोडेड इलेक्ट्रिक गुड्स ट्रेन सफलतापूर्वक दौड़ाने में जोधपुर मंडल सफल

लोडेड इलेक्ट्रिक गुड्स ट्रेन सफलतापूर्वक दौड़ाने में जोधपुर मंडल सफल
लोडेड इलेक्ट्रिक गुड्स ट्रेन सफलतापूर्वक दौड़ाने में जोधपुर मंडल सफल


जोधपुर, 3 जुलाई (हि.स.)। रतनगढ़ से डेगाना-मेड़ता रोड के रास्ते पहली बार लोडेड इलेक्ट्रिक गुड्स ट्रेन सफलतापूर्वक दौड़ाने में उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल सक्सेस हुआ है। अब जल्द ही यहां पैसेंजर इलेक्ट्रिक ट्रेन का ट्रायल होगा, जिससे ट्रेनों की स्पीड बढ़ेगी और समय की बचत के साथ ट्रांसपोर्टेशन भी आसान होगा।

जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया- जोधपुर मंडल के रतनगढ़-डेगाना-मेड़ता रोड रेल मार्ग पर इलेक्ट्रिफिकेशन वर्क पूरा होने के बाद सोमवार रात रतनगढ़ से भगत की कोठी रेलवे स्टेशनों के बीच इलेक्ट्रिक ट्रैक पर पहली बार गुड्स ट्रेन का सफलतापूर्वक संचालन किया गया।

उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रिक लोको-33183 डब्ल्यूएजी9 करीब 45 कंटेनरों की गुड्स ट्रेन (टीआईडीसी-बीजीकेआई) लेकर रतनगढ़ से सोमवार रात 8.02 बजे रवाना होकर डेगाना-मेड़ता रोड के रास्ते मंगलवार सुबह 8.25 बजे सफलतापूर्वक भगत की कोठी गुड्स साइडिंग पहुंचा। इलेक्ट्रिक लोको से गुड्स ट्रेन के बाद इस रूट पर पैसेंजर ट्रेनों के जल्द संचालन की उम्मीद है जिससे ट्रेनों का आवागमन सुगम होगा और ट्रेनों की स्पीड भी बढ़ सकेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story