प्रदेश का सबसे बड़ा रियल एस्टेट एक्सपो शुरु

प्रदेश का सबसे बड़ा रियल एस्टेट एक्सपो शुरु
प्रदेश का सबसे बड़ा रियल एस्टेट एक्सपो शुरु


जयपुर, 4 अप्रैल (हि.स.)। राजस्थान वासियों को सपनों का घर और अन्य प्रॉपर्टी विकल्प देने के लिए क्रेडाई राजस्थान एक्सपो- 2024 की शुरुआत राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर (आरआईसी) में गुरुवार को हुई। आरआईसी के डायरेक्टर निहालचंद गोयल, क्रेडाई राजस्थान के वाइस चेयरमैन धीरेन्द्र मदान, प्रेसिडेंट संजय गुप्ता, सेक्रेटरी रविंद्र प्रताप सिंह, एक्सपो कन्वीनर गिर्राज अग्रवाल, को-कन्वीनर कृष्णा गुप्ता और अमित विजयवर्गीय ने दीप प्रज्वलित कर एक्सपो का विधिवत उद्घाटन किया। एफएस रियल्टी के सौजन्य से होने वाला यह एक्सपो राजस्थान का सबसे बड़ा रियल एस्टेट एक्सपो है जो सात अप्रैल तक सुबह दस से रात आठ बजे तक जारी रहेगा।

मुख्य अतिथि निहालचंद गोयल ने कहा कि क्रेडाई एक्सपो की शुरुआत आरआईसी में होना सेंटर के लिए भी बड़ी खास बात है। एक छत के नीचे प्रदेशवासियों को अलग-अलग प्रोजेक्ट देखने का मौका मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि रियल एस्टेट मार्केट ने घर ही नहीं सबसे ज्यादा रोजगार भी लोगों को उपलब्ध करवाए हैं। क्रेडाई राजस्थान के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने बताया कि एक्सपो में प्रदेशभर के 40 से अधिक रियल एस्टेट व्यवसायी शामिल हो रहे हैं। इस दौरान 53 से अधिक स्टॉल्स लगाई गई हैं जहां 400 से अधिक प्रोजेक्ट डिस्प्ले किए गए हैं। एक्सपो के माध्यम से प्लॉट, फ्लैट, विला, फार्म हाउस, खेत, दुकान सहित अन्य प्रॉपर्टी की बेस्ट डील्स मिलेगी। क्रेडाई राजस्थान के सेक्रेटरी श्री रविंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि प्रॉपर्टी लोन की सुविधा भी यहा उपलब्ध है। बड़े बंपर डिस्काउंट और ऑफर्स दिए जा रहे हैं। एक्सपो कन्वीनर गिर्राज अग्रवाल ने बताया कि स्पॉट बुकिंग पर टाटा टियागो हैचबैक के साथ क्रेडाई की ओर से छह लाख रुपये तक के निश्चित उपहार भी दिए जाएंगे।

एक्सपो को-कन्वीनर कृष्णा गुप्ता ने बताया कि एक्सपो के पहले दिन क्रेडाई और बीएनआई राजस्थान के बीच एक एमओयू किया गया है। इसके अनुसार क्रेडाई के मेंबर ग्रुप की ओर से होने वाले कंस्ट्रक्शन व अन्य गतिविधियों में बीएनआई के वेंडर्स को प्राथमिकता दी जाएगी। क्रेडाई और सीएचपीएल की ओर से एक एप्लीकेशन भी लॉन्च की गयी है। सीएचपीएल भी वेंडर्स को रजिस्टर्ड करेगा। क्रेडाई राजस्थान से जुड़े सभी बिल्डिंग ग्रुप से जुड़ी बिडिंग, टेंडर फाइटिंग इसके माध्यम से की जा सकेगी। अपेक्स यूनिवर्सिटी ने स्पेशल कोर्स लॉन्च किया है, इसमें रियल एस्टेट से जुड़े रहे युवाओं को आर्किटेक्चर और सिविल की जानकारी दी जाएगी। रियल एस्टेट कारोबारियों को सफलता के मंत्र देने के लिए मोटिवेशनल स्पीकर हर्षवर्धन जैन को भी बुलाया गया है। कृष्णा गुप्ता ने यह भी बताया कि प्रोजेक्ट की ऑन साइट विजिटिंग फैसिलिटी भी उपलब्ध रहेगी। सभी विजिटर्स के लिए लक्की ड्रॉ भी रहेगा। प्रतिदिन 100 विजिटर्स को निश्चित उपहार दिए जाएंगे। एक्सपो को-कन्वीनर अमित विजयवर्गीय ने बताया कि सांस्कृतिक गतिविधियां होने के साथ फूड स्टॉल्स भी लगायी गयी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story