संस्कृत सीखने के लिए छह दिवसीय शिविर 2 जून से

WhatsApp Channel Join Now
संस्कृत सीखने के लिए छह दिवसीय शिविर 2 जून से


उदयपुर, 26 मई (हि.स.)। यदि आप संस्कृत सीखना चाहते हैं, संस्कृत बोलना चाहते हैं तो आपके लिए संस्कृत भारती की ओर से विशेष अवसर उपलब्ध कराया जा रहा है। संस्कृत भारती उदयपुर विभाग की ओर से संस्कृत भाषा बोध के लिए 2 जून से 7 जून तक आवासीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसमें योग और गीता पाठ के भी विशेष सत्र होंगे।

वर्ग संयोजक कुलदीप जोशी ने बताया कि उदयपुर के गवरी चौराहा सेक्टर-13 स्थित वनवासी कल्याण परिषद राणा पूंजा महाविद्यालय एवं छात्रावास में होने वाले इस आवासीय शिविर में प्रातः 5 बजे से रात्रि 10 बजे तक की सम्पूर्ण दिनचर्या संस्कृत में रहेगी। इसे प्रातःकालीन सत्र में योग-प्राणायाम रहेंगे तो रात्रिकालीन सत्र में भारतीय संस्कृति पर आधारित प्रस्तुतियां रहेंगी। गीता पाठ, श्लोक आदि के लिए भी विशेष सत्र रखे गए हैं। प्रश्नोत्तरी व प्रतिस्पर्धा भी होगी। इस आवासीय शिविर में प्रशिक्षणार्थियों को छह दिन वहीं रहना होगा। इसमें 9वीं कक्षा से ऊपर के विद्यार्थियों सहित कोई भी संस्कृत अनुरागी भाग ले सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनीता कौशल/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story