शहर के ऐतिहासिक स्थलों से होकर निकलेगी हेरिटेज राइड

शहर के ऐतिहासिक स्थलों से होकर निकलेगी हेरिटेज राइड
शहर के ऐतिहासिक स्थलों से होकर निकलेगी हेरिटेज राइड


शहर के ऐतिहासिक स्थलों से होकर निकलेगी हेरिटेज राइड


जयपुर, 4 जुलाई (हि. स.)। राजस्थान पर्यटन विभाग और साइक्लिंग पार्टनर फायरफॉक्स बाइक्स के सहयोग से सैंडूरो एमटीबी चैलेंज के 5वें संस्करण का आयोजन छह जुलाई से किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय इनक्रेडिबल इंडिया महत्वपूर्ण योगदान है। 2019 में इस इवेंट की शुरूआत हुई थी। राजस्थान की कला एवं संस्कृति के प्रचार प्रसार एवं अरावली पर्वत श्रृंखला में इको-टूरिज़्म एक्टविटी को प्रोत्साहित करना इस इवेंट का मुख्य उद्देश्य है।

आईएफ़एस अधिकारी केसी मीणा ने बताया कि यह दो दिवसीय आयोजन है, जिसमें पहले दिन छह जुलाई को भारत सरकार पर्यटन मंत्रालय इनक्रेडिबल इंडिया द्वारा प्रस्तुत हेरिटेज राइड होगी। यह राइड आरटीडीसी होटल खासा कोठी से शुरू होगी और जयपुर के ऐतिंहासिक स्थलों से होती हुई आमेर फोर्ट तक जाएगी। इस राइड का उद्देश्य जयपुर की समृद्ध विंरासत और संस्कृति को प्रदर्शित करना है। राइड का समापन खासा कोठी पर होगा। जहां सभी प्रतिभागियों को अल्पाहार एवं टी-शर्ट दी जाएगी।

दूसरे दिन सात जुलाई रेस डे का आयोजन किया जाएगा। यह रेस द बाग घाट की गुणी से शुरू होकर सुमेल की पहाडियों में जाएगी। यह एक चुनौतीपूर्ण और रोमांचक रेस होगी, जिंसमें प्रतिभागियों को अपनी साइक्लिंग क्षमताओं का प्रदर्शन करने का मौका मिंलेगा। रेस का समापन विद्याधर का बाग पर होगा। विंजेताओं को डिरेफोक्स बाइक्स की तरफ से साइकिल्स पुरस्कार के रूप में दी जाएगी। इस प्रतियोगिता में देशभर से दो सौ साइकिलस्ट भाग ले रहे है। इस पूरे आयोजन को पुरातत्व और संग्रहालय विभाग सहयोग दे रहा है। इस दौरान आईएफ़एस अधिकारी केसी मीणा, कोर कमेटी के सतेन्द्र सिंह, इंदू गुर्जर, त्रिलोक कुमार मौजूद रहे।

हिंदुस्तान समाचार/ दिनेश सैनी

/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story