जनवरी में उदयपुर आएंगी साध्वी ऋतंभरा

जनवरी में उदयपुर आएंगी साध्वी ऋतंभरा


उदयपुर, 25 नवम्बर (हि. स.)। साध्वी ऋतंभरा जनवरी में चार दिवसीय प्रवास पर उदयपुर शहर के दौरे पर रहेंगी।

वात्सल्य सेवा समिति के अध्यक्ष प्रकाश अग्रवाल एवं महामंत्री पारस सिंघवी ने बताया कि 21 से 25 जनवरी तक प्रखर वक्ता राष्ट्रवादी चिंतक साध्वी ऋतंभरा उदयपुर शहर के चार दिवसीय प्रवास पर रहेंगी एवं पूरे शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कई कार्यक्रम होंगे जिसमें साध्वी ऋतंभरा के श्रीमुख से आध्यात्म की गंगा बहेगी।

वात्सल्य सेवा समिति के मुख्य संरक्षक दिनेश भट्ट ने बताया साध्वी ऋतंभरा वात्सल्य जागरण अभियान के तहत पूरे देश भर में प्रवास कर रही हैं, साध्वी ऋतंभरा के प्रवास में राष्ट्रीय एवं सांस्कृतिक जन जागरण का अभियान मुख्य रूप से रहता है। प्रवास के दौरान साध्वीश्री शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अनेक परिवारों में कार्यक्रम के माध्यम से शहर के प्रबुद्ध जनों से संवाद करेंगी।

उपाध्यक्ष धारेंद्र सालगिया एवं संरक्षक मदन लाल अग्रवाल ने बताया कि दीदी मां के कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर और वात्सल्य सेवा समिति के कार्यकर्ताओं की बैठक होटल वेंकटेश पर आयोजित की गई।

संरक्षक केके गुप्ता ने अपने उद्बोधन में कहा कि हम सभी अपना संपूर्ण जीवन तो राष्ट्र सेवा के लिए समर्पित नहीं कर सकते हैं, किंतु हम सभी का यह उत्तर दायित्व है कि साध्वी ऋतंभरा जैसे संत जिनका संपूर्ण जीवन देश सेवा के लिए समर्पित रहा है उनके प्रकल्पो को हम यथासंभव आर्थिक सहयोग कर इस राष्ट्रीय यज्ञ में अपनी आहुति सुनिश्चित करें।

महिला समिति अध्यक्ष अंजू सोनी ने कहा दीदी मां के आगमन पर शहर की सभी धर्म प्रेमी महिलाओं में बहुत ही उत्साह का वातावरण है। महिला समिति द्वारा एक सुंदर नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी जाएगी एवं महिला समिति कि सैकड़ों महिलाएं सभी कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगी।

हिंदुस्थान समाचार/सुनीता कौशल/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story