भावना मीणा को राजस्थान समरसता सम्मान

भावना मीणा को राजस्थान समरसता सम्मान
भावना मीणा को राजस्थान समरसता सम्मान


भावना मीणा को राजस्थान समरसता सम्मान


भावना मीणा को राजस्थान समरसता सम्मान


झालावाड़, 1 अप्रैल(हि.स.)। अन्तरराष्ट्रीय समरसता मंच और राष्ट्रीय समता स्वतंत्र मंच के संयुक्त तत्वावधान में राजस्थान स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में जयपुर शहर में जी-22 समरसता सांस्कृतिक समन्वय सम्मेलन का आयोजन हुआ। इसमें झालावाड़ जिले की अध्ययापिका भावना मीणा को राजस्थान समरसता सम्मान से सम्मानित किया गया।

उल्लेखनीय है कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कोलाना गांव की अध्ययपिका भावना मीणा समाज सेवा व सामाजिक धार्मिक काम कर रही है। सम्मान के बाद झालावाड़ लौटने पर क्षेत्र के शिक्षक संगठनों की ओर से मीणा का स्वागत अभिनंदन किया। समारोह का शुभारम्भ 22 राष्ट्रो के राष्ट्र ध्वजो के साथ समरसता रथ, 500 महिलाओ ने समरसता कलश यात्रा, सांस्कृतिक कार्यक्रम से किया। शिक्षक संघ से जुड़े पदाधिकारी ने बताया कि भावना मीणा ने बालिकाओं और महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए कई काम किए हैं। इसमें कोरोना काल में बालिकाओं से लगातार संपर्क रखा, वहीं संप्रेषण ग्रह जाकर जानकारी ली, पेड की व्यवस्था, बालिकाओं को पढ़ना, जनसंख्या नियंत्रण और आत्मरक्षा जैसे कार्यों से बालिकाओं और महिलाओं को जोड़कर काम कर रही है। इस सेवा कार्य को देखते हुए उनका सम्मान किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/बलबहादुर/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story