इस सप्ताह कुछ दिन और चलेगा प्रदेश में बारिश का दौर

इस सप्ताह कुछ दिन और चलेगा प्रदेश में बारिश का दौर
इस सप्ताह कुछ दिन और चलेगा प्रदेश में बारिश का दौर


जयपुर, 4 अप्रैल (हि.स.)। बैंक टू बैंक प्रदेश में सक्रिय हो रहे पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव से इस पूरे सप्ताह मौसम बदला रहेगा। प्रदेश के अधिकांश शहरों में बादल छाए रहने के साथ बीकानेर, कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। गुरुवार को जैसलमेर, हनुमानगढ़, चूरू और श्रीगंगानगर में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई। बुधवार को भी शेवाटी के साथ हनुमानगढ़ में हल्की बारिश दर्ज की गई थी। बदले मौसम के बाद अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पूर्वी राजस्थान के ऊपर गुरुवार को भी एक परिसंचरण तंत्र का असर देखने को मिला। इसके प्रभाव से बीकानेर, कोटा, उदयपुर संभाग में बादल छाए रहे और कहीं-कहीं हल्की बारिश और बूंदाबांदी दर्ज की गई। 5-6 अप्रैल को भी कुछ भागों में बादल छाए रहने व छुट-पुट स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है। आगामी 48 घंटों में तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है।

जयपुर में गुरुवार को भी दिनभर हल्के बादल छाए रहे। बुधवार को भी राजधानी का मौसम कुछ ऐसा ही था। बदले मौसम के चलते जयपुर के दिन और रात के पारे में मामूली गिरावट दर्ज की गई। जयपुर का अधिकतम तापमान 35.2 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया गया। बुधवार को जयपुर का अधिकतम तापमान 35.8 और न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री दर्ज किया गया था। 17.1 डिग्री के साथ संगरिया की रात सबसे सर्द रही। 38.5 डिग्री के साथ जैसलमेर का दिन और 28.2 डिग्री के साथ फलौदी की रात सबसे गर्म रही।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story